Breaking News:

उत्तर प्रदेश की मऊ पुलिस के शौर्य के आगे पस्त हुआ मुख्तार अंसारी की गैंग का सरगना.. मुठभेड़ में हुआ ढेर


योगी सरकार बनने के साथ ही अपराधियों का काल बनी उत्तर प्रदेश पुलिस का शौर्य एक बार फिर से देखने को मिला है. खबर के मुताबिक़,  यूपी की मऊ पुलिस ने सोमवार को मुख्तार अंसारी गैंग के प्रमुख शूटर हरिकेश यादव उर्फ मास्टर को ढेर कर दिया. मुठभेड़ की खबर मिलते ही आजमगढ मंडल के डीआईजी मनोज तिवारी मऊ जनपद पहुंचे और पूरे घटनाक्रम का जायजा लिया. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में मारा गया बदमाश मुख्तार गैंग का सक्रिय शूटर है, जो गैंग में नये बदमाशों को ट्रेनिंग दे कर भर्ती करने का काम करता था.

आजमगढ मंडल के डीआईजी मनोज तिवारी ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर अपराधी हरिकेश यादव उर्फ मास्टर पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई. उन्होंने कहा कि मारे गए बदमाश का पूर्वाचल में मास्टर के रुप में काफी खौफ था. इसने कई अपराधियों को प्रशिक्षित किया है. लूट, हत्या, कॉन्ट्रैक्ट किलिंग, डकैती इसका मुख्य पेशा बताया जाता था. इसके उपर 34 से अधिक मुकदमें दर्ज हैं. पूर्वांचल के कई जनपदों में यह वांछित रहा है.

जानकारी के मुताबिक़, पुलिस के मुताबिक सोमवार को हरिकेश यादव बैंक लूट की घटना को अंजाम देने के लिए जा रहा था. मऊ जिले में सोमवार को पुलिस संदिग्ध लोगों की जांच-पड़ताल के लिए वाहन चेकिंग कर रही थी. चेकिंग के दौरान एक बाइक पर सवार दो लोग रुकने की बजाए पुलिस टीम पर फायर करके भागने लगे. बाइक सवारों के पुलिस टीम पर फायरिंग करके भागने की सूचना कंट्रोल रूम को देने के साथ पुलिस टीम ने पीछा करना प्रारंभ किया. इस दौरान मधुबन थाना क्षेत्र के देवराअंचल के धर्मपुर-विशुनपुर गांव के पास मुठभेड़ हुई। पुलिस की गोली लगने से हरिकेश यादव गिरकर घायल हो गया, उसका दूसरा साथी भागने में सफल रहा.

मऊ एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि मुठभेड़ के दो पुलिसकर्मियों के बुलेटप्रुफ जैकेट में बदमाशों की गोली लगी है, दोनों पुलिसकर्मी सुरक्षित है. मौके पर डीआईजी आजमगढ़ मनोज तिवारी सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे. पुलिस के मुताबिक़, मृतक बदमाश एक लाख का इनामियां है और गैंगेस्टर है. वह जिले का सबसे दुर्दान्त और वाछिंत अपराधियों में से एक था. मुख़्तार गैंग के अलावा वह कई अन्य माफियाओं के लिए भाड़े पर हत्या की वारदात को अंजाम देता था.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share