ममता की नजर में बांग्लादेश जरूरी तो मुलायम को चिंता है पाकिस्तान की. चार युद्ध लड़ चुका पाक उनकी नजर में नहीं है खतरा…

पिछले कुछ दिन से चल रहे इंटरनेशनल साज़िश चिंता का विषय बन गया है। जैसा की आप रोज देख रहे है कि चीन हमारे देश को बॉर्डर और बिजनेस दोनों तरफ से हमें में पछाड़ने की कोशिश करता है। बता दें कि पिछले एक माह से चल रही दोनों देशों की सेनाओं के बीच टकराव अभी भी जारी है। चीन लगातार भारत को अपने सैनिक पीछे करने के लिए कह रहा है, वहीं भारत ने अपने कदम पीछे हटाने से इन्कार कर दिया है।

हाल ही में संसद लोकसभा में सपा पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव ने चीन की चर्चा करते हुए बयान दिया कि पाकिस्तान नहीं बल्कि चीन हमारा नंबर 1 दुश्मन है। हमने चीन को तिब्बत देकर गलती कर दी। मुलायम ने कहा कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है क्या हम इसके लिए तैयार है। दोनों देशों के बीच तनावी स्थिति पर मुलायम ने कहा कि चीन अगर हमला करता है तो वो चीन के रास्ते ही करेगा, हमें तिब्बत की आजादी का मुद्दा उठाना चाहिए।
इसके आगे मुलायम ने कहा कि भूटान की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है और सरकार बताए की हमारी क्या तैयारी है। बता दें कि भूटान की जमीन पर भारत का यह रुख इसलिए है क्योंकि भूटान से उसका रणनीतिक समझौता है जिसके तहत उसको सैन्य मदद मिलती है। पिछले एक माह से चल रही दोनों देशों की सेनाओं के बीच टकराव अभी भी जारी है। चीन लगातार भारत को अपने सैनिक पीछे करने के लिए कह रहा है वहीं भारत ने अपने कदम पीछे हटाने से इन्कार कर दिया है।
Share This Post

Leave a Reply