Breaking News:

श्रीराम जन्म भूमि के आंदोलन में शुरू हुआ पेशियों का दौर…


लखनऊ : अयोध्या मामले में आरोपी लालकृष्ण आडवाणी, उमा भारती, विनय कटियार, मुरली मनोहर जोशी तथा साध्वी ऋतंभरा और विष्णु हरि डालमिया पर मंगलवार को आरोप तय किए जाएंगे। इन के अलावा अन्य छह आरोपियों महंत नृत्य गोपाल दास, महंत राम विलास वेदांती, बैकुंठ लाल शर्मा उर्फ प्रेमजी, चंपत राय बंसल, धर्म दास और सतीश प्रधान पर भी 30 मई को आरोप तय किए जाने हैं।

इन पर बाबरी मस्जिद गिराने का षड्यंत्र और अन्य आरोपों में ट्रायल चलाया जा रहा है। लखनऊ कोर्ट ने सभी आरोपियों को सीबीआई के विशेष कोर्ट में हाजिर होना होगा। बता दें कि सीबीआई की विशेष अदालत में चल रहे ट्रायल के दौरान आरोपियों की ओर से हाजिरी माफी की अर्जी दी गई थी, जिसे मंजूर करते हुए अदालत ने इन्हें 30 मई को पेश होने को कहा था।

विवादित बाबरी ढांचा गिराने के मामले में पेश होने के ल‌िए सतीश प्रधान लखनऊ पहुंच चुके हैं। वहीं, कोर्ट में पेश होने से पहले सभी नेता सीएम आद‌ित्यनाथ से मुलाकात करने वीवीआईपी गेस्ट हाउस पहुंच गए है। आडवाणी के साथ उनकी बेटी प्रतिभा गहलोत भी मौजूद रही। इसके साथ ही व‌िनय कट‌ियार और मुरली मनोहर जोशी गेस्ट हाउस में पहले से मौजूद है।

मामले में कोर्ट पहुंची साक्षी महाराज ने कहा क‌ि कोर्ट में मंदिर बनाने की बात करूंगी। मंदिर बनाना तो पुण्य का काम है। इस मामले में उमा भारती ने कहा, मैं छह दिसंबर को अयोध्या में मौजूद थी। मेरी खुली भागीदारी थी। जैसे इमरजेंसी के खिलाफ आंदोलन था वैसे ही ये खुला आंदोलन था। इसमें करोड़ों हिन्दु नेता शामिल थे।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...