सहारनपुर से उठी हलाला के विरोध में आवाज.. हिम्मत करके बोली वो- “आखिर किस किस के साथ सोऊँ” ?

इस्लामिक कुरीति तीन तलाक को किसी भी हालात में बैन करने को लेकर प्रतिबद्ध केंद्र की मोदी सरकार के रुख को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से एक मुस्लिम महिला ने हिम्मत दिखाते हुए हलाला के खिलाफ आवाज बुलंद की है. सहारनपुर में नगर कोतवाली के मोहल्ला शाहमदार निवासी तीन तलाक पीड़िता राबिया ने हलाला के खिलाफ आवाज उठाते हुए कहा है कि उसका शौहर अपने छोटे भाई या अधेड़ उम्र के साथ हलाला का दवाब बना रहा है, आखिर वह किस किस के साथ सोए.

गुल मंजन किया उस मुस्लिम महिला ने तो भड़क उठा शौहर मोहम्मद वैश.. फिर उसने बोले वो तीन शब्द जिससे तबाह हो गई महिला की जिन्दगी

राबिया का कहना है कि शौहर ने पहले उसे तीन तलाक दिया फिर अपने छोटे भाई अथवा उसके मामा के साथ हलाला करने के लिए दबाव बना रहा है. लेकिन जब उसने हलाला करने से इंकार कर दिया तो उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया. राबिया ने जिलाधिकारी से आरोपियों पर कार्रवाई कराए जाने की मांग की. सोमवार को सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता फरहा फैज के साथ राबिया राव जिलाधिकारी कार्यालय पहुंची. उसने जिलाधिकारी से आपबीती सुनाते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

देवबंद में चुपचाप बन रहा कुछ ऐसा जिसकी अनुमति ही नहीं है प्रशासन से.. क्या ये कोई तैयारी है ?

राबिया ने बताया कि 30 जनवरी 2017 को वह अपने शौहर राव मुनीर के साथ उसके पति की रिश्तेदारी में जयपुर गई थी. वहां एक सप्ताह रहने के बाद जब उसने अपने पति से अपने घर वापस चलने के लिए कहा तो उसके पति राव मुनीर ने एक दिन बाद जाने के लिए कहा. जब उसने उसी दिन घर वापस चलने के लिए कहा तो राव मुनीर नाराज हो गया. उससे कहा कि वह उसके साथ रहने के लायक नहीं है, अभी से वह उससे रिश्ता खत्म कर लेगा. उसने उसी समय तलाक, तलाक, तलाक कह दिया.

मुज़फ्फरनगर में शिवभक्तों की अभूतपूर्व सुरक्षा, जल,थल,नभ में हर कही पहरा

राबिया ने आरोप लगाया कि जयपुर से वापस लौटने के बाद उसके शौहर राव मुनीर ने उससे कहा कि उसे उसके साथ रहना है तो उसके मामा के साथ हलाला करना होगा. अथवा उसके छोटे भाई के साथ हलाला करना होगा. राबिया ने बताया कि मामा की उम्र 50 वर्ष से अधिक है, जिसके साथ जबरन हलाला का दवाब बनाया जा रहा है.जिलाधिकारी आलोक कुमार पांडेय का कहना है कि राबिया ने अपने पति पर आरोप लगाया है कि उसके पति राबिया पर अपने मामा एवं भाई के साथ हलाला के लिए दबाव बना रहा है. आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज कराई जा चुकी है. कोर्ट में बयान भी दर्ज करवा दिए गए हैं. मामले में कार्रवाई कराई जा रही है.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करेंनीचे लिंक पर जाऐं

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW