Breaking News:

70 हजार महिलाओं खड़ी हो गयी 3 तलाक के खिलाफ . बोली अब और नहीं

३ तलाक के विरोध में उस समय मुस्लिम महिलाओं को न्याय मिलने की आशा तब और बलवती हो गयी जब 70 हजार मुस्लिम महिलाओं के हस्ताक्षर का पत्र प्रधानमंत्री मोदी को भेजा गया जिसमे उन्होंने अपने लिए न्याय की गुहार की है .

मामला भोपाल का है जहां भारतीय मुस्लिम संगठन की संस्थापिका ज़किया सोनम पत्रकारों से रूबरू हो रही थी . उन्होंने कर्नाटक , बंगाल , तमिलनाडु आदि से आई तमाम महिला प्रतिनिधियों के साथ मीडिया के सामने अपना पक्ष रखा . उन्होंने कहा कि वो और उनका संगठन मुस्लिम महिलाओं के वैवाहिक , तलाक , शिक्षा आदि के हक और हुकूक की लड़ाई लड़ रहा है और उसे उम्मीद है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी उन्हें ये अधिकार कानूनी रूप में जरूर दिलाएंगे . 

इस संगठन की प्रदेश कॉर्डिनेटर साफिया अख्तर का कहना है कि एक साथ 3 तलाक से हम मुस्लिम महिलाओं की जिंदगी बर्बाद नहीं होने देंगी . उन्होंने कहा कि तलाक आदि के सख्त नियम बने जिस से कोई इसका गलत उपयोग ना कर सके .  उन्होंने दावा किया कि लगभग 15 राज्यों की 1 लाख से ज्यादा मुस्लिम महिलायें उनके साथ इस अभियान में शामिल हैं जिनके लिए वो हर कानूनी और शासकीय लड़ाई लड़ने को तैयार हैं .

इसी संगठन की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गयी है जिस पर ११ , १२ और १३ मई को सुनवाई है . संगठन ने आशा जताई है कि सुप्रीम कोर्ट मुस्लिम महिलाओं की पीड़ा को समझेगा और उनके पक्ष में ही फैसला देगा . 

Share This Post