सहारनपुर पुलिस से भिड कर ढेर हुआ 50 हजार का इनामी और दुर्दांत अपराधी हाफ़िज़.. UP पुलिस की शान बने IPS दिनेश कुमार पी..

वो जुबान की ख़ामोशी और चेहरे की गंभीरता को बड़े बड़े अपराधियों ने पढ़ लिया है और खुद से खुद को कर दे रहे हैं कानून के हवाले लेकिन जो नही समझ रहे हैं उसको कानून के रक्षक अपने अदाज़ में समझा रहे हैं . उत्तर प्रदेश को अपराध मुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तमाम घोषणाओं में एक घोषणा ये भी है कि अपराधी या तो अपराध त्याग कर सामान्य जीवन जीने की दिशा में आगे बढ़ें अन्यथा पुलिस उनको कहीं से भी खोज कर निकाल लेगी ..

उत्तर प्रदेश पुलिस ने शासन की मंशा को ठीक से समझा और जिसने एकदम ठीक से समझा वो है सहारनपुर पुलिस.. इस बल का नेतृत्व कर रहे हैं IPS दिनेश कुमार पी जो इस से पहले शामली पुलिस की कप्तान थे .. उन्होंने कभी खनन और अन्य अपराध के लिए बदनाम रहे सहारनपुर को जिस प्रकार से संवारा है वो कोई भी वहां जा कर देख और जमीनी रूप से समझ सकता है.. एक बार फिर से जनता और अपराधियों के बीच में चट्टान की तरह से खडी हुई पुलिस और उस से टकरा चूर हो गया अपराध का मंसूबा .

ध्यान देने योग्य है कि सहारनपुर जनपद में एक बार फिर से पुलिस और अपराधियों की आमने सामने मुठभेड़ हुई है जिसमे एक दुर्दांत अपराधी हाफिज मारा गया है . सहारनपुर पुलिस के प्रमुख दिनेश कुमार पी के निर्देशन में क्राइम ब्रांच टीम प्रभारी सुधीर उज्जवल, सर्विलांस प्रभारी , अभिसूचना विंग प्रभारी  एवं देहात कोतवाली प्रभारी मुनेंद्र सिह की संयुक्त कार्यवाही में बीती देर रात 50 हजार के इनामी बदमाश मुठभेड़ के दौरान मार गिराया गया..

सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार थाना चिलकाना पुलिस पर चैकिंग के दौरान फायर कर भाग रहे बदमाशो को संयुक्त टीम ने बड़ी नहर के पास घेर लिया। दोनों ओर से चली गोलियों में 50 हजार रूपये का ईनामी कुख्यात बदमाश हाफ़िज़ निवासी थाना चरथावल जनपद मुजफ्फरनगर ढेर हो गया। मुठभेड़ के दौरान दो पुलिस कर्मियों के भी गोली लगने की खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार मुठभेड़ में सब इंस्पेक्टर अमित शर्मा और सिपाही विनित हुड्डा घायल हो गए है।

इन घायल पुलिस वालों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहाँ इनका इलाज़ चल रहा है .. इस मुठभेड़ की सूचना के बाद प्रशासन के आलाधिकारी भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुँचे। पुलिस कार्यवाही में मारे गये बदमाश पर लूट, हत्या, डकैती जैसे जघन्य अपराधों के कई मामले दर्ज है। पुलिस फरार बदमाश की तलाश में लगी हुई है।अपराधी के  मारे जाने से पूरे क्षेत्र में हर्ष का माहौल है और हर कोई पुलिस के साहसिक कार्य की सराहना कर रहा है ..

 

रिपोर्ट साभार – 

पंकज चौधरी 

सुदर्शन न्यूज संवाददाता- सहारनपुर , उत्तर प्रदेश 

मोबाईल – 9634943494 

Share This Post