Breaking News:

RSS की सोच वालों को बड़े पदों से हटाने का आदेश देने वाले राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने अब मदरसों के लिए किया ये एलान. किस राह पर राजस्थान ?

ये वो राजस्थान है जहाँ पर कानून व्यवस्था के हालात ऐसे हैं कि थाने पर हमला कर के अपराधी हवालात तोड़ कर अपराधी को छुड़ा ले जाते हैं और पुलिस थाना छोड़ कर भाग जाती है.. यहाँ पर जयपुर में हिन्दू समाज पर उन्मादियो का हमला होता है जिसको काबू करने में पुलिस को हफ्तों लग जाते हैं . लेकिन अभी भी कांग्रेस सरकार के राजस्थान में मुखिया गहलोत को कमी सिर्फ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ में ही दिखाई दे रही है और वो उसी के दमन में लगे हुए हैं .

ध्यान देने योग्य है कि जिस राह पर कभी केंद्र सरकार हुआ करती थी और अपने भगवा आतंकवाद के एजेंडे को जिस राह के माध्यम से आगे बढाया था उसी राह पर अब राजस्थान की प्रदेश सरकार है . गहलोत और सचिन पायलट के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस सरकार ने उन सभी IAS और IPS अधिकरियो की सूची मंगाना शुरू कर दिया है जो राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की विचारधारा रखते हैं . कांग्रेस सरकार के अनुसार अब किसी बड़े पद पर संघी मानसिकता का कोई अधिकारी वो नहीं रहने देंगे .

लेकिन वहीं यही सरकार मदरसों पर मेहरबान हो चुकी है. जिस तुष्टिकरण के आरोप कांग्रेस पर लगा करते हैं अब वो सही साबित होता दिखाई दे रहा है.. राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने राजस्थान के मदरसों पर अपनी नजरे इनायत कर ली है . राजस्थान के मुख्यमंत्री ने भी वर्ष 2019-20 की बजट घोषणा में 10 करोड़ रूपये मदरसों में कम्प्यूटर शिक्षा, स्मार्ट क्लासरूम जैसी आधुनिक सुविधाओं को विकसित करने के लिए दिये हैं। मदरसा आधुनिकीकरण योजना से हमारे मदरसों की शिक्षा और गुणवत्ता में इजाफा होगा।

इतना ही नहीं , राजस्थान में मदरसों के विकास का ब्लू प्रिंट तैयार किया जा रहा है . अल्पसंख्यक मामलात एवं वक्फ मंत्री शाले मोहम्मद ने शिक्षक दिवस पर घोषणा करते हुए कहा कि मदरसों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देकर अच्छे परिणाम लाने पर राज्य एवं जिला स्तर पर शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मदरसों के चहुंमुखी विकास के लिए मदरसा अधिनियम तैयार किया जा रहा है।मोहम्मद गुरूवार को स्थानीय करबला हज हाउस में राजस्थान मदरसा बोर्ड द्वारा मदरसा आधुनिकीकरण के अन्र्तगत पंजीकृत मदरसों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के लिए फर्नीचर (डयूल-डैक्स एवं बैंच) के वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे।

Share This Post