जिस सैफुल्ला के घर वालों को बनाया जा रहा था महान राष्ट्रभक्त उसी सैफुल्ला के भाई को NIA ने लिया हिरासत में…

भारत में रहकर भारत की आर्मी से प्रभावित होने की बजाय प्रभावित था इस्लामिक आतंकी संगठन ISIS से। देश में फैलाना चाह रहा था आतंक जिसके लिए उसने ऑनलाइन बम बनाना सीखा और अपने साथियों के साथ पहला हमला मध्यप्रदेश में एक ट्रैन में किया। इस हमले में तकरीबन दर्जन भर बेगुनाह लोग बुरी तरह से घायल हुए थे। उसका नाम था सैफुल्ला। जिसे उत्तरप्रदेश पुलिस द्वारा 12 घंटे तक चले एनकाउंटर में मारा गिराया गया था।

अगर उसमें लड़ने का जिगरा था तो सैफुल्ला चाहे तो किसी नेक काम जैसे देश की रक्षा में भी खुद को लगा सकता था लेकिन रक्षा करने की बजाय सैफुल्ला गलत राह पर निकल पड़ा और देश का दुश्मन बन गया और मारा गया। सैफुल्ला की बदकिस्मती तो देखिये कि उसके परिवार ने उसका शव लेने से भी इंकार कर दिया और कहा कि एक देशद्रोही का शव लेकर वो क्या करेंगे। अब एक बार फिर आतंकी सैफुल्ला से जुड़े कुछ लोगों का नाम सामने आया है और इस बार वो और कोई नहीं बल्कि सैफुल्ला का चचेरे भाई है। NIA ने सैफुल्ला के भाई समेत तीन संदिग्ध को हिरासत में ले लिया हैं।
बता दें कि सैफुल्ला कानपूर में रहता था तब से NIA कानपूर के अलग-अलग इलाके में नज़र रखे हुए है। जिसके चलते NIA ने 3 संदिग्ध को हिरासत में लिया और उनसे पूछताछ की जा रही है। देश में आतंकी हमले बढ़ते जा रहे हैं, जिसके चलते NIA देश की सुरक्षा के लिए हर जगह अपनी नज़र बनाये हुए है। आखिर कब देश में रह रहे देश के दुश्मन सैफुल्ला जैसे देशद्रोहियों को अकल आएगी और देश के खिलाफ नहीं देश के लिए लड़ेंगे। आखिर कब कश्मीरी अलगाववादी नेता गिलानी जैसे कई अलगाववादी नेता कश्मीर की जनता को भारत के खिलाफ नहीं भारत के समर्थन में भाषण देंगे? क्या कभी ऐसा होगा?  
Share This Post

Leave a Reply