पूरे घर से लड़कर आई थी वो प्यार के चक्कर में और धर्म त्याग अपना लिया था इस्लाम.. अब उसको त्याग दिया उसी ने

पूरे परिवार के तीव्र विरोध के बाद भी उस युवती ने हिन्दू धर्म को त्यागकर इस्लाम अपनाया तथा मुस्लिम युवक से निकाह किया था. युवती के परिजनों ने उसे लाख समझाया, लव जिहाद का शिकार अपने स्वर्णिम जीवन को तबाह करने वाली तमाम हिन्दू युवतियों की आपबीती उसे सुनाई गई लेकिन वह किसी भी हालात में मुस्लिम युवक को नहीं छोड़ने पर आमादा थी. वह कहती थी कि उसका प्यार सच्चा है तथा वह उसी के साथ जियेगी और मरेगी. फिर उसने इस्लाम अपनाया तथा मुस्लिम युवक के साथ निकाह कर लिया. अब मुस्लिम युवक उसे छोडकर दूसरे निकाह की तैयारी में है.

मामला उत्तर प्रदेश की यमुनानगरी आगरा के न्यू आगरा थाना क्षेत्र का है. अप्रैल 2018 में थाना न्यू आगरा की एक युवती ने अपने घर से बगावत कर दूसरे धर्म के युवक से निकाह किया था. युवती का कहना है कि उसने धर्म परिवर्तन किया और युवक उसे लेकर दिल्ली में रहने लगा. यहां उसके साथ कई ज्यादती हुई. युवती ने आरोप लगाया कि एक दिन उसके पति ने दूसरे निकाह की बात कही. जब उसने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई. 19 फरवरी को शौहर तथा ससुरालीजनों ने फिर उस पर दबाव बनाया. देवर ने उसके साथ बलात्कार करने का प्रयास किया. इसका विरोध करने पर उसे घर से निकाल दिया.

इसके बाद युवती ने रोते हुए आगरा में पुलिस की शरण ली. एसएसपी कार्यालय पहुंचकर प्रार्थना पत्र दिया. थाना हरीपर्वत पुलिस ने इस संबंध में दोनों पक्षों को बुलाया और समझौता करने का प्रयास किया. लेकिन युवती ने मुकदमा दर्ज कराने की मांग की। पुलिस ने दहेज उत्पीड़न, छेड़छाड़ सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. युवती का कहना है उसके शौहर तथा ससुरालीजनों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाये ताकि उसकी तरह किसी और लडकी का जीवन तबाह होने से बच पाए.

Share This Post