केसरिया रंग में रंगा नागालैंड,,,NDA सरकार ने ली शपथ..जानिए कौन हैं नागालैंड के नए मुख्यमंत्री


3 मार्च को को नागालैंड के विधानसभा के चुनाव परिणाम आये जिसमें किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नही मिला. लेकिन भारतीय जनता पार्टी(BJP) ने NDPP के साथ मिलाकर नागालैंड में सरकार बना ली है. आज सुबह नागालैंड में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(NDA) की सरकार का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हुआ जिसमें NDPP प्रमुख नेफ्यू रियो ने नागालैंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.

नेफ्यू रियो ने चुनाव से ठिक्फ्ले NDPP का गठन किया था तथा भाजपा के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा था. चुनाव में बीजेपी को 12 तथा NDPP को १७ सीट हासिल हुई लेकिन JDU के एक तथा 2 निर्दलीयों के समर्थन से नागालैंड में NDA सरकार बन चुकी है. नेफ्यू को राज्यपाल पीबी आचार्य ने मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई तथा बीजेपी के वाई पट्टन ने नागालैंड के उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ थी.

शपथ ग्रहण समारोह में अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खंडू, मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरें सिंह, मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा, असम के मुख्यमंत्री सर्बनद सोनोवाल, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजीजू, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण तथा भाजपा महासचिव रामनाधाव भी शामिल हुए.

शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास के एजंडे पर सरकार चलाएंगे तथा नागालैंड की खुशहाली तथा उन्नति के लिए कार्य करेंगे.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share