Breaking News:

नमाज के बहाने पार्क पर जबरन कब्जा करने की कोशिश को विफल करने के लिए नॉएडा सेक्टर 58 पार्क बना पुलिस छाबनी… दी गई थी जबरन नमाज पढने की चुनौती

नॉएडा पुलिस प्रशासन द्वारा पार्कों में नमाज न पढ़ने के आदेश के बाद भी तथाकथित कट्टरपंथी लोग पार्कों में नमाज पढने की जिद पर अड़े हुए हैं. फिलहाल की स्थिति ये है कि नॉएडा के सेक्टर 58 का पार्क पूरी तरह से छाबनी में तब्दील कर दिया है, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है. जानकारी मिली है कि सेक्टर 58 पार्क में प्रशासन ने पानी भर दिया है, इसके अलावा किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए मौके पर फायर बिग्रेड की गाड़ियों को तैनात किया गया है. पता चला है कि पार्कों में नमाज के बहाने कट्टरपंथी पार्कों को कब्जाने की साजिश रच रहे थे. पहले दो लोगों ने नमाज पढ़ना शुरू किया था फिर देखते ही देखते भरी संख्या में भीड़ नमाज पढने के लिए पार्क में आने लगी. इससे पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जब नमाज के बहाने जमीन कब्जाने न सिर्फ प्रयास किये गये हैं बल्कि कब्जा भी किया गया है.

आपको बता दें कि पार्कों में नमाज को रोकने के पुलिस के आदेश के बाद भी कट्टरपंथी नमाजियों ने पुलिस चुनौती दी थी कि वह किसी भी हालात में जुम्मे की नमाज अर्थात आज शुक्रवार को नॉएडा के सेक्टर 58 के पार्क में नमाज पढेंगे. कट्टरपंथियों की इस खुली चुनौती के बाद प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय हो गया है तथा न सिर्फ सेक्टर 58 के पार्क बल्कि बाकी पार्कों की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है. साथ ही किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए उच्चाधिकारियों का पार्क में लगातार दौरा जारी है. बता दें कि नॉएडा एसएसपी डॉ. अजयपाल शर्मा ने पहले ही साफ़ कर दिया था कि पार्क तथा अन्य सार्वजानिक स्थानों पर कोई धार्मिक या मजहबी आयोजन नहीं होने दिया जायेगा. एसएसपी ने कहा था कि सेक्टर 58 सहित सभी पार्कों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है तथा शुक्रवार को नोएडा के सभी पार्कों पर नजर रखी जाएगी, जिसके बाद सेक्टर 58 का पार्क फिलहाल छाबनी में तब्दील हो चुका है.

आपको बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय काफी पहले ये आदेश दे चुका है कि सार्वजानिक स्थानों पर बिना अनुमति किसी धार्मिक आयोजन की अनुमति नहीं दी जा सकती है. माननीय न्यायालय के इसी आदेश का पालन करते हुए नोइडा पुलिस ने पार्कों में नमाज पर रोक लगाई थी. इसके बाद भी जिस तरह से कट्टरपंथी पार्क में नमाज पढने पर आमादा हैं वो सीधे सीधे माननीय न्यायालय को चुनौती दी है. लेकिन अच्छी बात ये है कि नॉएडा पुलिस की सक्रियता तथा सजगता के चलते फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है तथा आज जुम्मे की नमाज को देखते हुए पार्कों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW