पीएम मोदी के ओडिशा दौरे के विरोध में नक्सलियों ने रेलवे स्टेशन में किए बम धमाके

दहीखाल : ओडिशा के दहीखाल रेलवे स्टेशन पर नक्सलियों ने दो बम धमाके किए है। धमाके के बाद हमलावरों कुछ पोस्टर्स छोड़े है, जिसमें नक्सलियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे का विरोध किया है। बता दें कि ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में 15 अप्रैल से भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरू हो रही है जिसमें पीएम मोदी समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शिरकत करेंगे।

हालांकि, अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। जानकारी के मुताबिक, 30 से अधिक नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है। नक्सलियों ने रेलवे की संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया। पूर्व तटीय रेलवे के प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी जेपी मिश्रा ने कहा कि आधी रात के कुछ ही समय बाद (शुक्रवार तड़के) संबलपुर मंडल के तहत आने वाले दोइकलू रेलवे स्टेशन पर 15-20 माओवादियों ने हमला बोल दिया।

उन्होंने स्टेशन मास्टर के दफ्तर में तोड़फोड़ भी की। उन्होंने कहा कि माओवादियों ने स्टेशन मास्टर एस.के. पारिदा को बाहर निकाला और स्टेशन परिसर में विस्फोट कर दिया। पारिदा और कुली गोबिंद हिकाका को कुछ समय के लिए बंदी भी बनाया गया। बता दें कि पीएम मोदी के दौरे से पहले हुए इस नक्सली हमले के बाद पुलिस प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है।

Share This Post