अवैध ओवरलोड वाहनों का संचालन बंद, परिवहन विभाग ओवरलोड वाहनों को रोकने के लिए पूरी तरह कटिबद्ध………..

चंदौली / उत्तर प्रदेश 

राउंड द क्लॉक चेकिंग से ओवरलोड वाहनों का संचालन बंद

चन्दौली परिवहन आयुक्त के निर्देश पर ओवरलोड वाहनों के संचालन के विरुद्ध परिवहन विभाग द्वारा 24 अप्रैल से नौबतपुर के सेलटैक्स यार्ड के पास लगातार चौबीसों घंटे राउंड द क्लॉक चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

परिवहन विभाग के इस कार्यवाही से जनपद में ओवरलोड वाहनों का संचालन पूरी तरह रुक गया है इस चेकिंग अभियान में प्रातः 6 बजे से 2 बजे तक वाराणसी के एआरटीओ प्रवर्तन शिव बसंत राम व राजेश्वर कुशवाहा यात्रिकर अधिकारी 2 बजे से 10 बजे रात तक कन्हैया प्रसाद गुप्ता व स्मिता वर्मा यात्री कर अधिकारी तथा रात्रि 10 बजे से प्रातः 6 बजे तक चन्दौली के एआरटीओ प्रवर्तन विजय प्रकाश सिंह व वाराणसी के एआरटीओ प्रवर्तन अरुण कुमार राय की ड्यूटी लगाई गई है।

अधिकारियों को यह निर्देश दिया गया है कि ड्यूटी अवधि में एक भी ओवरलोड वाहन नही निकलने चाहिए जिस अधिकारी के डयूटी में ओवरलोड वाहन निकलते पाए जाएंगे उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी ।

परिवहन विभाग के इस चेकिंग के पर्यवेक्षण उप परिवहन आयुक्त परिक्षेत्र वाराणसी देवेंद्र कुमार त्रिपाठी तथा सम्भागीय परिवहन अधिकारी वाराणसी द्वारा किया जा रहा है ।

परिवहन विभाग के उक्त अधिकारियों की सुरक्षा व्यवस्था हेतु पुलिस अधीक्षक चन्दौली द्वारा पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था की गई है जो चेकिंग स्थल के अगल बगल रहकर ओवरलोड वाहन संचालको व पास कराने वाले दलालों पर नजर रख रही है।

परिवहन विभाग के इस कार्यवाही से सैकड़ो की संख्या में विहार की सीमा में पांच दिनों से खड़े हैं।

एआरटीओ प्रवर्तन विजय प्रकाश सिंह ने कहा कि इस चेकिंग अभियान में अंडरलोड वाहनों को नही रोक जा रहा है वाहन स्वामी अंडरलोड वाहनों का संचालन चौबीसो घण्टे कर सकते है उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी नही होगी।

परिवहन विभाग ओवर लोड वाहनों को रोकने के लिए पूरी तरह कटिबद्ध है परिवहन विभाग का यह अभियान आगे भी जारी रहेगा इसके लिए बाहर से भी अधिकारी लगाए जाएंगे।

 

वेब जर्नलिस्ट

प्रशान्त सिंह 

9264915248

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW