Breaking News:

कंटेनर में भर कर जा रहे थे 38 गौ वंश…लेकिन पार नहीं कर सके इटावा की सीमा, सभी गायें व बैल सुरक्षित


समाज को विकृत कर रहे हर प्रकार के अपराधी को खोज निकालने और उन्हें कानून के हवाले कर के उचित पैरवी के साथ उचित दण्ड दिलाने के लिए प्रसिद्ध इटावा पुलिस ने एक बार फिर से किया है सराहनीय कार्य जिसमें गौ तस्करों को बहादुरी से काबू करने के साथ ही 38 गौ वंश जिंदा बचाये गए हैं.. सबसे बड़ी बात ये है कि गौ वंश की तस्करी उस कंटेनर से की जा रही थी जो चारों तरफ से बंद था.. तस्करों को लगा कि वो पुलिस को चकमा दे जाएंगे और पिछले कई जिलों की व प्रदेशो की पुलिस को वो चकमा दे भी चुके थे.. पर इटावा पुलिस उनके लिए लक्ष्मण रेखा साबित हुई .

इस सराहनीय कार्य के मुखिया बने SSP इटावा आकाश तोमर , जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन को बाराबंकी, सन्त कबीरनगर के बाद अब इटावा में भी जारी रखा है और इटावा को हर प्रकार के अपराध के लिए अभेद्य बना डाला है.. 38 गौ वंश को बचाने के लिए जिस प्रकार से इटावा पुलिस के स्टाफ़ अपनी जान पर खेल गए वो आम जनता में सराहना का विषय बना हुआ है..योगी सरकार के गौ वंश रक्षा की उम्मीदों पर खरा उतरना कैसे हो सकता है इसका सर्वोत्तम उदाहरण यहां देखने को मिला है.. कहना गलत नही होगा कि योगी शासन की उम्मीदों पर शत प्रतिशत खरा उतर रहा है इटावा का स्टाफ़.. इटावा पुलिस द्वारा 12/02/2019 को प्राप्त प्रेसनोट के अनुसार पूरा विवरण कुछ इस प्रकार से है –

दिनांक 12.02.2020 को थाना सहसों की सतर्क पुलिस को सक्रिय मुखबिर द्वारा एक कंटेनर में कुछ अज्ञात लोगों द्वारा अवैध रूप से गोवंश लाद कर ले जाने की सूचना दी गई . सूचना के आधार पर थाना सहसों पुलिस द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए थाना के नजदीक बैरियर लगाकर सघनता से संदिग्ध वाहन/ व्यक्ति चेकिंग की जाने लगी तभी पुलिस टीम को एक कंटेनर आता हुआ दिखाई दिया जिसे पुलिस द्वारा रोकने का इशारा किया गया जिसे देखकर कंटेनर चालक एवं उसमें बैठे अन्य व्यक्तियों द्वारा कंटेनर को पुलिस से कुछ दूर पर खड़ा करके कंटेनर से उतरकर बीहड़ की तरफ भाग गए पुलिस टीम द्वारा कंटेनर के नजदीक पहुंचकर कंटेनर को चेक करने पर उसमें से गोवंश बरामद किया गया.

उक्त बरामदगी के संबंध में थाना सहसों पुलिस द्वारा मुकदमा संख्या 9/20 धारा 3/5क/8 गोवंश निवारण अधिनियम व 11 पशु क्रूरता अधिनियम अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है. कुुुल 38 रास गोवंश के साथ 01 कंटेनर संख्या पीवी 11 सीएफ 4452  बरामद किया गया है. इस कार्य को जितेंद्र कुमार शर्मा प्रभारी निरीक्षक थाना सहसों मय टीम ने सफलतापूर्वक अंज़ाम दिया..

 

 


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share