वो मुसलमान हो कर भाजपा का सदस्य बन गया था और यही वजह थी उसके लिए मस्जिद से आये इस फरमान की ..


जहीर कुरैशी मुसलमान थे तथा मुसलमान होने के बाद भी वह भारतीय जनता पार्टी के सदस्य थे. एक मुसलमान का भारतीय जनता पार्टी का सदस्य बनना वहां की मस्जिद के कट्टरपंथी मौलानाओं को रास नहीं आया तथा मस्जिद की तरफ से भाजपा नेता जहीर कुरैशी के खिलाफ एक फरमान जारी कर दिया गया. जहीर कुरैशी के लिए मस्जिद की तरफ से जारी इस फरमान में कहा गया है कि वह मस्जिद में प्रवेश नहीं कर सकते हैं.

मामला गुजरात के वड़ोदरा का है जहाँ की एक मस्जिद के गेट पर एक बोर्ड लटका हुआ है. जिसमें भारतीय जनता पार्टी के मुस्लिम नेता जहीर कुरैशी को प्रतिबंधित करते हुए उन्हें प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी गई है. पुलिस ने कहा कि यह फिलहाल साफ नहीं है कि किसने यह बोर्ड लगाया है. वडोदरा के यकूटपुरा क्षेत्र में स्थित मस्जिद के गेट पर यह बोर्ड लगा हुआ था. जिसमें लिखा है, जहीर कुरैशी, भाजपा की राज्य इकाई के अल्पसंख्यक नेता को ट्रस्टी के आदेशानुसार मस्जिद में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है.

पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत का कहना है कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि आखिर यह बोर्ड यहां किसने लगाया है. कुरैशी ने कहा कि कुछ लोगों को दिल्ली में भाजपा के मुस्लिम नेताओं के साथ उनका एक बैठक में हिस्सा लेना अच्छा नहीं लगा. यह बैठक बाबरी विवाद का समाधान निकालने के लिए बुलाई गई थी. घटना के बाद मस्जिद के ट्रस्टियों ने एक बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि सामजिक भाईचारे के लिए वह अपने प्रयास करते रहेंगे तथा ऐसे आदेशों से उन पर कोई फर्क नहीं पड़ता है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share