महज 2 रुपये के सिक्के से लूट ली पटना राजधानी एक्सप्रेस, पूढ़ें क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली : देश में बुलेट ट्रेन पर काम शुरू हो चुका है और कई रेल सुविधाओं को सोचा जा चुका है, लेकिन कुछ खबरें ऐसी होती हैं जो सोचने को मजबूर कर देती हैं। एसा ही एक मामला समने आया है जहां केवल 2 रुपये के सिक्के के चलते एक शख्स ने राजधानी एक्सप्रेस को सुनसान जगह पर लूट लिया। आपको यह जानकर ठोड़ा आजिब लगा होगा, लेकिन ऐसा ही हुआ है।
रेल के अधक्षक जितेंद्र मिश्र ने बताया कि रेलवे की कमजोरी यह है कि कोई भी व्यक्ति र्सिफ एक सिक्के से कही भी रेल को रोक लेते 
है और इसी की वजह से यह हादसा राजधानी एक्सप्रेस में हुआ। इस लूटकांड में शामिल चार लुटेरों को पुलिस ने बक्सर के अलग-अलग जगहों से पकड़ लिया है। पकड़े गए लुटेरों के पास से लूट के आभूषण और नकदी की बरामदगी हुई। 
लुटेरों की निशानदेही पर दो और लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और पूछताछ के दौरान लुटेरों ने बताया कि राजधानी एक्सप्रेस के ए-1, बी-7 व बी-8 में सो रहे यात्रियों से लूटपाट की थी। जिसमें 19 हजार रुपये नकदी तथा सोने के आभूषण, घड़ी, अंगूठी, मोबाइल और पर्स शामिल थे। उन्होंने बताया की ट्रेन से उतरने के बाद लुटेरों ने 19 हजार रुपये को आपस में बांट लिया था और फिर वो अपने घर के लिए रवाना हो गए।
आपको बता दे की 2016 में भी सिग्नल लाल कर राजधानी को लूटने की हुई थी कोशिश। गौरतलब है कि ऐसा ही एक बार बीते साल मिर्जापुर में 1 रूपये के सिक्का डालकर ट्रेन को रोक दिया था और टेूक को लूट लिया था। इस हादसे के लूटेरो को 22 मई 2016 को जेल भेज दिया था।
Share This Post