भुवनेश्वर के लिंगराज मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, मंत्रों से गूंजा परिसर

भुवनेश्वर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भुवनेश्वर के लिंगराज मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे। मंदिर परिसर में पीएम का जोरदार स्वागत किया गया। वहां मौजूद लोगों ने उन्हें फूलों का गुलदस्ता भेंट किया। पीएम ने भी हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया।

पीएम मोदी ने यहां लिंगराज के जलाभिषेक करने के साथ ही मंदिर में मौजूद सभी ज्योतिर्लिंगों का दर्शन किया और मंदिर की परिक्रमा भी लगाई। पीएम के दौरे को देखते हुए मंदिर के चारों ओर सुरक्षा के चाक-चौकस प्रबंध किए गए थे। बता दें कि लिंगराज को सभी शिवलिंगों का राजा माना जाता है। इस मंदिर का निर्माण सोमवंशी राजा जजाति केशरी ने 11 वीं शताब्दी में कराया था। मंदिर के प्रांगण में ही बिंदुसागर सरोवर है।

मान्यता है कि इसमें देश के सभी झरनों और नदियों का जल संग्रहित है। वहीं, मंदिर के दर्शन से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने राजभवन में स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सम्मानित किया। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ने का बीड़ा जनजाति के लोगों ने उठाया था। उनका योगदान अप्रतिम है।

पीएम मोदी ने शनिवार को एयरपोर्ट से राजभवन तक का करीब आठ किलोमीटर का रोड शो भी किया था। गौरतलब है कि भुवनेश्वर में बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक आयोजित की गई है। इस बैठक का आज दूसरा दिन है यानी बैठक का आज समापन होना है। वहीं, बैठक के दूसरे दिन पीएम मोदी कार्यकारिणी को संबोधित करेंगे।

बीजेपी कार्यकारिणी बैठक खत्म होने के बाद पीएम मोदी आज शाम में सूरत पहुंचने के बाद एक रोडशो करके गुजरात का अपना दो दिवसीय दौरा शुरू करेंगे। पीएम मोदी शाम 6 बजकर 45 मिनट पर सूरत हवाई अड्डे पर उतरेंगे। वहां से वह रोडशो करेंगे जो कि हवाई अडडे और सर्किट हाउस के बीच 11 किलोमीटर से कुछ अधिक फासले का होगा। सर्किट हाउस में प्रधानमंत्री बीजेपी नेताओं से मुलाकात करेंगे और वहां रात में ठहरेंगे।

Share This Post