अतीक अहमद अब जान रहा है कि क़ानून क्या होता है… बाहुबली के बल को कुचल दिया प्रयागराज पुलिस ने

कुख्यात अपराधी अतीक अहमद..जो एक समय उत्तर प्रदेश में खौफ का पर्याय बना हुआ था. ये वो समय था जब अतीक न कानून को मानता था और न ही क़ानून की रक्षक पुलिस को. ये वो समय था जब अतीक अहमद खुद एक सरकार था तथा खुद ही कानून और खुद ही पुलिस. अगर पुलिस अतीक पर क़ानून का डंडा चलाना भी चाहे तो भी नहीं चला सकती थी क्योंकि अतीक को राजनैतिक संरक्षण प्राप्त था. यही कारण था कि अतीक तथा उसकी गैंग ने एक के बाद कई हत्याएं की, डकैती डाली, अवैध कब्जे किये, गरीबों का शोषण किया तथा काली कमाई से अपना विशाल सम्राज्य खड़ा कर लिया.

लेकिन अब उत्तर प्रदेश में सत्ता बदल चुकी है तो कानून के रखवाले भी अपना काम सजगता से कर रहे हैं. सत्ता में आने के बाद से ही समाज के दुश्मन माफिया, कुख्यात अपराधियों के खिलाफ आक्रामक कार्यवाही कर रही योगी सरकार अब अतीक अहमद को जमीन सुंघाने पर आमादा है. फिलहाल अतीक स्वयं जेल की सलाखों के पीछे है तथा अब यूपी की प्रयागराज पुलिस के बल ने कुख्यात अपराधी अतीक के बाहुबल को कुचल दिया है.

खबर के मुताबिक़, यूपी में प्रयागराज जनपद के 39 थानाक्षेत्रों में पुलिस ने ‘ऑपरेशन क्लीन’ के तहत पहली बार 100 से ज्यादा अपराधियों को एक दिन में धर दबोचा. इन अपराधियों में कुख्यात माफिया अतीक अहमद के भी कई गुर्गे शामिल हैं. पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि कुल 105 अपराधियों में 7 गैंगस्टर, 39 वांछित और 59 अन्य अपराधी हैं. इन सभी पर रेप, हत्या, लूट, डकैती जैसे संगीन मामलों की धाराएं लगी थीं. शहर के 39 थानों में अलग-अलग अभियान चलाकर इन्हें दबोचा गया. प्रयागराज पुलिस द्वारा एक ही दिन में 100 से ज्यादा अपराधियों की गिरफ्तारी का जहाँ आम जनता ने स्वागत किया है तथा प्रयागराज पुलिस को सैल्यूट किया जा रहा है तो वहीं अपराधियों में खलबली मच गई है.

प्रयागराज पुलिस के मुताबिक, यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है. पकड़े गए अपराधियों में कुछ पर तो बमबाजी के मुकदमे भी दर्ज हैं. अपराधियों को कड़ी सुरक्षा में नैनी सेंट्रल जेल भेज दिया गया है. प्रयागराज के एसपी ने बताया कि दंगा कराने और भू-माफिया के मामलों के आरोपी भी पकड़े गए हैं. पुलिस को कई दिनों की तैयारी के बाद यह कामयाबी हासिल हुई. एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने कहा कि अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद जनता खुद को निर्भय महसूस करेगी. इसके साथ ही उन्होंने प्रयागराज पुलिस के जवानों द्वारा अपराधीकरण के खिलाफ की गई इस साहसिक कार्यवाई के लिए सराहना भी की.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करें. नीचे लिंक पर जाऐं–

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW