Breaking News:

महिला को निर्वस्त्र घुमाने वाला निकला लालू यादव का करीबी व तेजस्वी की पार्टी का नेता.. अदालत ने किया न्याय


बिहार के भोजपुर जिले में अगस्त महीने में एक महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने के मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के करीबी तथा राजद नेता किशोरी यादव सहित सभी दोषियों को अदालत ने सजा सुना दी है. अदालत ने 20 दोषियों में से पांच को सात-सात साल की सजा सुनाई गई है साथ ही इनपर जुर्माना लगाया गया है. वहीं शेष 15 दोषियों को दो-दो वर्ष की सजा के साथ दो-दो हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है. भोजपुर के आरा सिविल कोर्ट मेंएडीजे-1 की अदालत ने सजा का एलान किया है. लालू यादव के करीबी राजद नेता किशोरी यादव को 7 साल की सजा सुनाई गई है.

मालूम हो कि इसी साल 20 अगस्त को बिहियां में एक युवक की मौत के बाद हत्या के शक में महिला को निर्वस्त्र कर सरेआम बाजार में घुमाया गया था. मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया था साथ ही स्पीडी ट्रायल चलाने की भी बात कही थी. इस मामले में जिन गिरफ्तार किया गया था उनमें ज्यादा लोग बिहियां के ही रहने वाले थे. उनकी गिरफ्तारी वीडियो फुटेज के आधार पर की गयी थी. छात्र की हत्या, उपद्रव और महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने और उसकी पिटाई करने के मामले में तीन अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज करायी गई थी.

मामले पर प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह एससी/एसटी के विशेष न्यायाधीश आरसी द्विवेदी की अदालत ने सभी दोषियों को सजा सुनायी है. 28 नवंबर को मामले की सुनवाई के बाद सभी 20 आरोपितों को दोषी करार दिये जाने के बाद सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए 30 नवंबर की तिथि तय कर दी गयी थी. मामले में स्पीडी ट्रायल के तहत तीन माह और आठ दिनों के बाद अदालत का ये फैसला आया है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...