केरल के बाद पंजाब में पादरी ने किया बलात्कार … खामोशी बता रही कि निभाई जा रही नकली धर्मनिरपेक्षता

वो चर्च का पादरी था, उसने उस युवती को नौकरी लगाने का आश्वासन दिलाया. जब युवती उसकी बातों में आ गयी तो उस पादरी ने जो किया वो उस युवती ने सपने में भी नहीं सोचा होगा. पादरी ने एक दिन मौक़ा पाकर जबरन युवती के साथ बलात्कार किया, अपनी बहसी मानसिकता से ग्रसित होकर उस असहाय गरीब युवती की इज्जत को तार-2 कर दिया. मामला पंजाब का है जहां की पुलिस ने जिरकपुर में महिला से दुष्कर्म की शिकायत के बाद दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से आरोपी पादरी को गिरफ्तार किया है. जिरकपुर के एसएचओ पवन कुमार ने कहा कि पादरी बजिंदर को दिल्ली हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया है जहां से वह लंदन की उड़ान भरने वाला था. लंदन में 21 जुलाई को उसका एक कार्यक्रम है.

खबर के मुताबिक, बजिंदर पंजाब के जालंधर जिले के एक चर्च का पादरी हैं.वह चिकित्सक के रूप में लोगों के बीच लोकप्रिय है. चंडीगढ़ के पास जिरकपुर कस्बे की महिला ने इस साल मई में पुलिस ेमें शिकायत की थी कि बजिंदर ने उसका यौन उत्पीड़न किया और इसका वीडियो भी बना लिया. महिला ने आरोप लगाया कि अभियुक्त ने उसे धमकी दी थी कि यदि वह उसकी मांगें नहीं मानती है तो वह इस वीडियो को सोशल मीडिया पर साझा कर देगा. एसएचओ ने कहा,”हमें इस साल मई में महिला से दुष्कर्म की शिकायत मिली थी. तब से आरोपी रडार पर था. हमें उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस मिला था.जब वह इंग्लैंड के लिए रवाना हो रहा था तब हमने उसे पकड़ लिया.” उन्होंने कहा कि इस मामले में तीन से चार आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

राज्य पुलिस ने बजिंदर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और आईटी अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है.इनमें आईपीसी के तहत दुष्कर्म (376), धोखाधड़ी (420), महिला को अपमानित करना (354), अश्लीलता (294), नुकसान पहुंचाना (323) और आपराधिक धमकी देना (506) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की धारा 67 (यौन सामग्री संचारित करना) शामिल है. पुलिस का कहना है कि महिला के अनुसार आरोपी ने नौकरी का झांसा देकर उसके साथ रेप करके वीडियो बनाई था व शिकायत करने पर वायरल करने की धमकी दी थी जिसके बाद मामला दर्ज किया गया तथा आज आरोपी पादरी को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है.

Share This Post