राजधानी उतरी पटरी से, एक और रेल दुर्घटना… लगातार हो रही रेल दुर्घटनाये किसी साजिश के तहत तो नहीं ?

आये दिन भारत देश के किसी ना किसी क्षेत्र में रेल दुर्घटनाएं होती ही जा रही है और ये घटनाये थमनें का नाम ही नही ले रही हैं। अब तक रेल मंत्री सुरेश प्रभु को रेल घटनाओ के लिए इल्जाम दिया जाता था। पर सुरेश प्रभु के इस्तीफे के बाद इन घटनाओं का सिलिसिला बंद नही हुआ आखिर इसका दोषी कौन है और क्यों कर रहा हैं ये सब हरकतें।

आज सुबह दिल्ली के शिवाजी ब्रिज के पास रांची राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतर गई जिसके कारण ट्रैन से यात्रा करने वाले यात्रियों और यात्रियों के परिजनों के मन में एक डर सा बैठ गया हैं। हालांकि अभी तक जो ट्रैन दुर्घंटना हुयी है उसमें किसी के भी हताहत होने की किसी भी प्रकार की सूचना प्राप्त नही हैं पर यह बात कही न कही सोचने वाली है की आये दिन हर ट्रैन के साथ घटनायें घटित होती हैं।

जिसमें यात्रियों के जान माल दोनों की हानि होती है। अब तक 4 से 5 पांच घटनायें एक महीनें के अन्दर घटित हो चुकी हैं। जिसमें कही ना कही लोग बुरी तरीके से सहम चुकें हैं। अब रेल से यात्रा करने में भी लोगों को डर लग रहा हैं। इस घटना से पहलें से बृहस्पतिवार सुबह साढ़े छह बजे उत्तर प्रदेश में शक्तिपुंज एक्सप्रेस में सात डिब्बें पटरी से उतर गयी थी। जिसमें अब तक किसी के भी हताहात होने की खबर नही हैं।

Share This Post

Leave a Reply