कांग्रेस का विधानसभा में एलान- बदल देंगे भगवा रंग जिसको चढ़ाया है बीजेपी ने.. शुरुआत भी हुई राजस्थान से


एक समय पूज्य भगवा रंग को आतंक से जिद चुकी कांग्रेस पार्टी की भगवा के प्रति नफरत एक बार पुनः सामने आ गई है. राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार ने विधानसभा में एलान कर दिया है कि वह बीजेपी सरकार के भगवा रंग को बदल देगी. विधानसभा के पहले सत्र में सोमवार को शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने साफ किया है कि स्कूल स्टूडेंट्स को सरकार अब भगवा रंग वाली साइकिल नहीं देगी काले रंग की साइकिल दी जाएगी. बता दें कि वसुंधरा सरकार ने दो साल पहले छात्राओं को दी जाने वाली साइकिल का रंग भगवा था.

गोविन्द सिंह डोटासरा के इस बयान से साफ़ है कि राजस्थान में सरकार बदलते ही अब पुरानी सरकार का साइकिल का रंग बदले वाला फैसला भी बदलना तय है. शिक्षा विभाग अब बेटियों को बांटी जाने वाली भगवा साइकिल के साथ ड्रेस का रंग भी बदलने की तैयारी कर रही है. हाल ही शिक्षामंत्री ने सरकारी स्कूलों में पिछले सत्र से लागू की गई यूनिफॉर्म के रंग की समीक्षा के भी निर्देश दिए हैं. बता दें कि बीजेपी विधायक किरण माहेश्वरी ने प्रश्नकाल में राजसमंद जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों (नाथद्वारा, भीम और कुम्भलगढ़) में 164 छात्राओं को निशुल्क साइकल वितरण नहीं हो पाने का सवाल उठाया.

माहेश्वरी ने कहा कि इन छात्राएं ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकी थीं, लेकिन ऑफलाइन आवेदन किया था. लिहाजा इन छात्राओं को साइकिल मिलनी चाहिए. बीजेपी विधायक के सवाल पर शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने सदन मे कहा कि मुख्यमंत्री ने इस बारे में स्पष्ट कहा है कि कोई भी छात्रा साइकिल से वंचित नहीं रहनी चाहिए. डोटासरा ने कहा, कक्षा 9 की सभी पात्र छात्राओं को नियमानुसार साइकिलों का वितरण किया जाएगा लेकिन जो साइकिल अब दी जाएगी वो काले रंग की दी जाएंगी.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...