मंत्री के बयान से पूरे राष्ट्र में “जय गौ माता” का उद्घोष… बोले- गाय काटोगे तो खून खौलेगा ही

राजस्थान के अलवर में गौतस्कर रकबर खान की ह्त्या के बाद देश में गौतस्करी तथा मॉब लॉन्चिंग को लेकर घमासान मचा हुआ है तथा तमाम बुद्धिजीवी व भाजपा विरोधी दल इस घटना को लेकर बयानबाजी कर रहे हैं. अलवर कांड के बहाने जहाँ एक तरफ गौरक्षकों तथा हिन्दू संगठनों को निशाना बनाया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ मॉब लिंचिंग की आड़ में गौतस्करी का बचाव करने का प्रयास भी किया जा रहा है.

मॉब लिंचिंग को लेकर मचे घमासान के बीच राजस्थान के श्रम मंत्री श्री जसवंत यादव ने एक ऐसा बयान दिया है जिस पर पूरे राष्ट्र से जय गौ माता तथा वन्दे गौमातरम् के उद्घोष के स्वर गूँज उठे हैं. राजस्थान के श्रम मंत्री जसवंत यादव ने कहा है कि गाय को कष्ट देने वाले के खिलाफ हर हिंदुस्तानी का खून खौलेगा.  धर्म चाहे कोई भी हो, गाय के मामले में सभी हिंदुस्तानी को एक होना ही पड़ेगा. उन्होंने चेतावनी दी कि यदि गोतस्करी का धंधा नहीं रुकेगा, तो मॉब लिंचिंग जैसी प्रतिक्रिया भी नहीं रुकेगी. हालांकि रकबर की मौत पर उन्होंने कहा कि कानून हाथ में लेने का किसी को हक नहीं है लेकिन ये आक्रोश है क्योंकि जब गौमाता काती जायगी तो हिन्दू का खून खौलेगा ही.

मंत्री जसवंत यादव ने कहा कि आए दिन गोतस्कर गाड़ियां भर-भरकर गोवंश ले जाते हैं, बर्दाश्त की भी हद होती है. उन्होंने कहा कि गोतस्करों के खिलाफ मॉब लिंचिंग की घटना एक प्रतिक्रिया मात्र है. उन्होंने कहा है कि सरकार और कानून गोतस्करी रोकने के प्रयास कर रहे हैं, लेकिन इसे पूरी तरह से नहीं रोका जा सकता क्योंकि कुछ उन्मादी मैंने वाले नहीं है. लेकिन उन्हें याद रखना चाहिए कि गाय में हिंदुओं की आस्था है. कोई भी समाज यदि गाय को तकलीफ देगा, तो हिन्दू समाज का गुस्सा उस पर फूटेगा ही. 

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW