कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में बलात्कार पीडिता ने लगा ली फांसी.. 16 साल की किशोरी का बलात्कारी था यान खान जो चलाता था आटो रिक्शा


ये वो मुख्यमंत्री महोदय है जो अपने राज्य से ज्यादा दूसरे राज्यों की समस्याओं पर ध्यान दिया करते हैं , महिला सुरक्षा को ले कर भले ही इन्होने तमाम दावे किये हों लेकिन उन सभी दावों की पोल आखिरकार एक किशोरी द्वारा की गई आत्महत्या से खुल गई.. एक किशोरी का पहले तो दरिंदगी से बलात्कार होता है और उसके बाद उसको सहानभूति के बजाय इतने चरणों से गुजारा गया कि उसको अपनी जीवन लीला खत्म करने के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं दिखाई दिया ..

बघेल सरकार के छत्तीसगढ़ में आने के बाद महिलाओ के खिलाफ अपराधो में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है .. उसका सबसे वीभत्स उदाहरण देखने को अब आया है .. ये मामला है छत्तीसगढ़ के कोरबा क्षेत्र का जहाँ पर 16 साल की एक बलात्कार पीडिता ने अपनी जीवनलीला को खुद से खत्म कर लिया है .. पुलिस के अनुसार कोरबा के एक छोटे से गांव की यह लड़की इस साल जून में बिना किसी को बताए घर से निकल गई और बिलासपुर पहुंच गई। दो महीने बाद पुलिस ने नौ अगस्त को उसे कोरबा के डारी इलाके से मुक्त कराया..

घर पहुंचने पर उसने माता-पिता को बताया कि बिलासपुर में जून-जुलाई के दौरान ऑटोरिक्शा ड्राइवर यान खान ने उससे बलात्कार किया। उसके माता-पिता ने श्यांग थाने में आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई। ऑटो ड्राइवर का नाम यान खान आते ही छत्तीसगढ़ की सरकार को न जाने क्या हुआ कि उन्होंने वो सख्ती नही दिखाई जो बलात्कार पीडिता किशोरी उम्मीद कर रही थी .. शुक्रवार को लड़की इस घटना के सिलसिले में जिला मुख्यालय में एनसीपीसीआर के सदस्यों के सामने पेश होने के लिए अपने पिता के साथ कोरबा आई।

आयोग के सदस्यों के सामने पेश होने के बाद वह और उसके पिता कोरबा के एक होटल में ठहरने गए क्योंकि पुलिस उसे आरोपी के ठिकाने का पता लगाने और बलात्कार के कथित स्थल का मुआयना करने के लिए बिलासपुर ले जाना चाहती थी। पुलिस अधिकारी के अनुसार लेकिन शनिवार सुबह लड़की होटल के कमरे के शौचालय में जाने के बाद बाहर नहीं निकली। अधिकारी ने कहा कि पुलिसकर्मियों ने दरवाजा तोड़ा और उन्होंने पाया कि उसने खिड़की के सहारे दुपट्टा से फांसी लगा ली थी।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...