मुख्यमंत्री खट्टर के जिस बयान को खुद से तोड़कर बयानबाजी की कुछ नेताओं ने, जानिये उन्होंने असल में क्या कहा था ?

कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का एक बयान सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुए, जिसे लेकर सीएम खट्टर लोगों के निशाने पर आ गये. इस वीडियो में सीएम खट्टर को ये कहते हुए सुना गया कि वह अब कश्मीर से बहू लाने की बात कह रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद कथित खान मार्केट गैंग व फेमिनिस्ट इस वायरल वीडियो के आधार पर सीएम खट्टर पर हमलावर हो गये तथा उनकी जमकर आलोचना की जाने लगी.

तमाम मीडिया हाउस तथा न्यूज़ पोर्टल्स ने भी इस खबर को इस तरह से चलाया कि “मनोहर लाल ने कहा कि अब कश्मीर से बहू ला सकते हैं.” लेकिन अगर आप मुख्यमंत्री मनोहर लाल का वो वीडियो देखेंगे तो आपको खुद पता चलेगा कि सीएम खट्टर ने खुद से ऐसा कुछ कहा ही नही हैं. दरअसल एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा के लिंग अनुपात की बात की थी. उन्होंने कहा था कि हम लोगों ने योजनाएं इतनी बनाई हैं. बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ. आपको पता है हमारे इस हरियाणा का नाम बदनाम था कि यह बेटियों को मारने वाला प्रदेश है. लेकिन हमने अभियान चलाया.

सीएम ने आगे कहा था कि जो जेंडर रेशियो लड़कियों की संख्या 100 लड़कों के पीछे 850 थी अब हजार लड़कों के पीछे वही लड़कियों की संख्या 933 हो गई है. ये बहुत बड़ा काम समाज परिवर्तन का काम है. आखिर बुजुर्ग लोग, नौजवान लोग कोई भी व्यक्ति इस बात को समझेगा कि आने वाले समय में ये संकट खड़ा हो सकता है. लड़कियां कम और लड़के ज्यादा हो जाएं. तो हमारे धनखड़ जी ने कहा कि बिहार से लानी पड़ेगी. अब कुछ लोग कह रहे हैं कि कश्मीर खुल गया है वहां से ले आएंगे. मजाक़ की बातें अलग हैं लेकिन समाज में रेशियो ठीक होगी तो संतुलन ठीक बैठेगा.

वीडियो से साफ है कि CM मनोहर लाल ने खुद नहीं कहा बल्कि लोगों के बयान को बताया है कि लोग अब ऐसी बातें कर रहे हैं. और उसके आगे उन्होंने ये भी कहा है कि “मजाक की बात अलग है”, जिसका साफ मतलब होता है कि उन्होंने भी इस बात को इतनी गंभीरता से नहीं लिया. अब सवाल आता है कि जब खुद CM मनोहर लाल ने ही लोगों के ऐसे बयान को गंभीरता से नहीं लिया तो खबरों में उनके इस बयान को विवादित कैसे बताया जा रहा है? आखिर क्यों हमारा मीडिया इस तरह से किसी की छबि धूमिल करने  लिए प्रोपगेंडा चलाता है ?

Share This Post