होटल में धर्मान्तरण करा रही थी ईसाई मिशनरियां.. समय पर पहुँच हिन्दू संगठनों ने खदेड़ा

हिंदुत्व पर हो रहे चौतरफा हमलों के बीच धर्मान्तरण की मशीनों ने यमुनानगरी आगरा में भी अपना जाल फैला रखा था जहाँ एक होटल में साजिश के तहत हिन्दुओं का धर्मांतरण कराया जा रहा था. होटल में ईसाई समाज के कन्वेंशन कार्यक्रम की आड़ में काराए जा रहे धर्मान्तरण की सूचना पर हिन्दू संगठन पहुँच गये तथा जमकर हंगामा किया. इस दौरान ईसाई समाज की महिलाओं ने हिंदुओं के भगवान के लिए अपशब्द बोले और उनके पास से गलत सामग्री भी बरामद की गईं. पुलिस ने मौके से 9 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक ताजनगरी के फतेहाबाद रोड पर स्थित होटल में द चर्च फैमिली यूपी के तत्वावधान में पहला वार्षिक कन्वेंशन डे मनाया जा रहा था. यहां राष्ट्रीय बजरंग दल और विहिप के कार्यकर्ताओं को धर्मांतरण की सूचना मिली और उन्होंने मौके पर जाकर हंगामा और तोड़फोड़ शुरू कर दिया. मौके पर पुलिस को भी सूचना दी गई. पुलिस के आने पर वहां हिंदू देवी देवताओं के लिए गलत सामग्री भी मिली. हिंदूवादियों से बातचीत में दूसरे पक्ष की महिलाओं ने भगवानों के लिए गलत शब्द भी इस्तेमाल किए.

मामला धार्मिक मामले से जुड़ा देख पुलिस ने तत्काल वहां से नौ धर्मान्तरणकारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. कार्यक्रम की पूर्व अनुमति भी न लेने के कारण धर्मान्तरणकारी फंसते दिखाई दे रहे हैं. हिन्दू संगठनों ने पुलिस से कहा है कि हिंदुत्व पर हमला कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा तथा धर्मान्तरण करने वालों कड़ी धाराओं में जेल की सलाखों के पीछे डाला जाए, अन्यथा वह लोग आन्दोलन को बाध्य होंगे.


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share