योगीराज को मिशनरियों की सीधी चुनौती… गाजीपुर में 30 हिन्दू परिवारों को बनाया ईसाई.. खामोश हैं नाम बदलने पर हल्ला मचाने वाले बुद्धिजीवी

धर्मान्तरण की मशीन ईसाई मिशनरियों ने योगी की सत्ता को सीधी चुनौती दी है. खबर के मुताबिक़, ईसाई धर्मान्तरणकारियों द्वारा खानपुर थाना क्षेत्र के जल्दीपुर, नेवादा व बिझवल गांवों में 30 हिंदू परिवारों को प्रलोभन देकर ईसाई धर्म ग्रहण करा दिया गया है. मिशनरियों द्वारा यह धर्म परिवर्तन पिछले तीन दिन के अंदर कराया गया. हालांकि इसकी तैयारी काफी पहले से चल रही थी लेकिन स्थानीय लोगों सहित प्रशासन को भी इसकी भनक नहीं लगी.

खबर के मुताबिक़, ईसाई धर्मान्तरणकारियों ने हिन्दुओं के घरों में रखी देवी-देवताओं की प्रतिमा व तस्वीर आदि को हटाकर उनकी जगह ईसा मसीह की तस्वीर के साथ घर के बाहर क्रास बनवा दिया है. गांव के कुछ बुद्धजीवी इन बस्तियों से गुजरे तो घरों के सामने ईसाई धर्म का प्रतीक चिह्न देखकर उनका माथा ठनका. उन्होंने कुछ लोगों से चर्चा की लेकिन प्रशासन को सूचना नहीं दी. कुछ परिवार के सभी सदस्यों ने धर्म परिवर्तन किया है तो कुछ परिवार के एक-दो सदस्यों ने ही किया है.

बताया गया है कि पहले जौनपुर स्थित चंदवक के भूल्लनपुर में प्रार्थना सभा में यहाँ के लोग जाते थे. दूरी ज्यादा होने के कारण महिलाएं नहीं जा पाती थी. वहां सरकार द्वारा प्रार्थना सभा बंद करवा दी गई. इसके बाद ईसाई धर्म प्रचारकों से बात करके फादर फास्टर के नेतृत्व में उस गांव में ही प्रार्थना सभा शुरू कर दी. यहां भी प्रत्येक रविवार को प्रार्थना सभा होने लगी. धीरे-धीरे लोगों की संख्या बढऩे लगी तो मुफ्त दवा व इलाज समेत अन्य प्रलोभन के लालच में लोगों ने धर्म परिवर्तन करना शुरू कर दिया. मामला सामने आने के बाद हिन्दू संगठनों ने हंगामा किया, जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

Share This Post