UP की जेलों के अंदर चल रहा इस्लामीकरण… मुरादाबाद जेल में दो हिन्दू कैदी बन गये मुसलमान

सनातन विरोधी ताकतें किस कदर हिंदुत्व पर चौतरफा हमला बोल रही हैं, इसका साक्षात् उदाहरण उत्रर प्रदेश के मुरादाबाद से सामने आया है जहाँ की जिला जेल में दो कैदी हिन्दुओं का धर्म परिवर्तन करके उन्हें मुसलमान बना दिया गया. मजहबी कट्टरपंथियों द्वारा देश को इस्लामीकरण की ओर धकेलने का किस स्तर पर प्रयास हो रहा है, ये उसकी एक बानगी भर है. आपको बता दें कि हिन्दू कैदियों के धर्मान्तरण के इस मामले में वरिष्ठ जेल अधीक्षक एसएचएम रिजवी की संलिप्तता भी जताई गयी है.

उप्र के मुरादाबाद कारागार में दो बंदियों के धर्म परिवर्तन की सूचना से उस समय हड़कंप मच गया शिवसेना के पदाधिकारी रामेश्र्वर दयाल तुरैहा ने एसएसपी कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए जेल अधीक्षक पर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि मुरादाबाद जिला कारागार में पंकज पुत्र धर्मपाल और कपिल पुत्र राकेश बंदी हैं, जिन्होंने जेल के अंदर मुस्लिम धर्म अपना लिया है. दोनों बंदी किसी के प्रलोभन में आकर नमाज पढ़ने लगे हैं। साथ ही वह अन्य मुस्लिम धार्मिक कार्य भी करने लगे हैं. शिवसेना ने वरिष्ठ जेल अधीक्षक पर इस पूरे मामले में संलिप्तता होने का आरोप लगाया है. कहा गया कि उन्होंने जेल मैनुअल के प्रस्तर 724 के तहत जिला मजिस्ट्रेट मुरादाबाद व महानिरीक्षक कारागार को भी अवगत नहीं कराया है और ना ही कोई कार्रवाई की है.

धर्म परिवर्तन और प्रदर्शन की खबर की भनक लगते ही जिला कारागार से संबंधित इस मामले का संज्ञान लेते हुए अपर नगर मजिस्ट्रेट ने इस पूरे प्रकरण में जांच के आदेश दे दिए हैं. शिवसेना के जिला प्रमुख डॉ. रामेश्वर दयाल तुरैहा ने इस मामले में मंगलवार को एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा है, जिसकी प्रति प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी को भी भेजी गई है.


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share