इधर सेना ने POK में घुस कर किया वार तो इधर सहारनपुर पुलिस ने देवबंद से फिर दबोचा 2 अवैध बंगलादेशियो को. जनता ने कहा – “वर्दी वालों धन्यवाद”


जहाँ एक तरफ भारत की जांबाज़ सेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुस कर आतंकियों के कैम्पों को तबाह कर के भारत की सीमाओं को सुरक्षित किया है तो वहीँ इस बार सहारनपुर की सतर्क पुलिस ने सेना के नक्शे कदम पर चलते हुए २ अवैध बंगलादेशियो को दबोच लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है . अवैध बंगलादेशियो की समस्या पर केन्द्रीय मंत्रियों के साथ ही साथ उत्तर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही अपनी चिंता व्यक्त कर चुके हैं जिसको गम्भीरता से सहारनपुर पुलिस ने लिया है और कदम बढाये हैं एक सुरक्षित और सुदृढ़ भारत बनाने की राह पर .

ज्ञात हो कि अभी हाल में ही उत्तर प्रदेश पुलिस की ATS शाखा ने सहारनपुर से जैश के दो खूंखार आतंकी गिरफ्तार किये थे . लेकिन इस गिरफ्तारी की नींव भी अगर देखी जाय तो सहारनपुर पुलिस ने भरी थी . कुछ समय पहले ही सहारनपुर पुलिस ने देवबंद इलाके से कई बंगलादेशियो को अवैध रूप से भारत में रहने के अपराध में गिरफ्तार किया था जिसके बाद अन्य एजेंसियों की निगाह उस तरफ गयी और एक सफल अभियान ATS ने अंजाम दिया था. इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि जैश आतंकियों की गिरफ्तारी की नींव सहारनपुर पुलिस ने परोक्ष रूप से भरी थी .

विदित हो कि घुसपैठी मुक्त जिला बनाने के एक और प्रयास में सहारनपुर पुलिस ने फिर से दबोचा है २ अवैध बंगलादेशियो को . सोमवार को खुफिया विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम ने नगर के रेलवे स्टेशन से दो बांग्लादेशियों को धर दबोचा। दोनों के पास न तो पासपोर्ट हैं और न ही वीजा। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। दोनों ने अपने नाम मामून रशीद उर्फ दुलाल (26) पुत्र स्व. अक्कास अली निवासी गांव सुनार थाना मुसतगासा ढाका बांग्लादेश और शुऐब हुसैन अम्मार (25) पुत्र स्व. फूल मिया गांव जमालपुर मैख जिला किशोरगंज बांग्लादेश बताया, यद्दपि अभी इसकी तस्दीक बाक़ी है ।

इस प्रकरण में सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी  ने बताया कि दोनों से गहन पूछताछ की जा रही है और तदनुसार न्यायोचित  कार्यवाही की जायेगी . यहाँ ये ध्यान रखने योग्य है कि सहारनपुर जिले में लम्बे समय से छिप कर रह रहे अवैध रूप से रह रहे घुसपैठियों की  गिरफ्तारी में तेजी वर्तमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी की तैनाती के बाद से आई है जिनके नेतृत्व में अब तक दर्जनों घुसपैठियों को पकड़ा जा चुका है .. यहाँ पर ये कहना भी गलत नहीं होगा कि सहारनपुर पुलिस उस आपेक्षित मार्ग पर  है जिसकी आशा केन्द्रीय गृहमंत्रालय व् उत्तर प्रदेश शासन बाकी अन्य जिलों से भी कर रहा  है .


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share