समाजवादी पार्टी सरकार में किस तरह हुई थी भर्ती, इसको जानकर हैरान है समाज.. 1000 पदों पर हुआ था ये सब


उत्तर प्रदेश में जब समाजवादी पार्टी की सरकार थी, तब किस तरह से सरकारी भर्तियाँ होती थी, इसे लेकर अब हैरान करने वाला खुलासा हुआ है. सपा शासनकाल में चकबंदी लेखपाल के अनारक्षित अभ्यर्थियों के हिस्से के करीब 1,000 पदों पर अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) की भर्ती कर दी गई थी. जी हाँ.. जो 1000 पद अनारक्षित अभ्यर्थियों के लिए रखे गये थे, उन पर ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को भर्ती कर लिया गया था.

खाने पर वीडियो जारी करने के समय तेज बहादुर यादव की फेसबुक फ्रेंड लिस्ट में थे 500 पाकिस्तानी..

सपा सरकार में हुई भर्तियों में गड़बड़ी का खुलासा कृषि उत्पादन आयुक्त (एपीसी) की जांच में हुआ है. इसके बाद मुख्यमंत्री ने इस  मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं. इन गड़बड़ियों को दबाने के जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी. शासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एपीसी की जांच में सामने आया है कि सपा शासनकाल में 2831 पदों पर चकबंदी लेखपाल की भर्ती हुई थी. इसमें अनारक्षित वर्ग के करीब 1000 पदों पर ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों की भर्ती कर दी गई.

मायावती के करीबी व समाजवादी गठबंधन के प्रत्याशी पर महिला से छेड़छाड़ का आरोप… चुनाव जीतने से पहले ही शुरू हुआ उन्माद

इस गड़बड़ी में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पूर्व अध्यक्ष राज किशोर यादव का नाम भी सामने आया है. इस भर्ती के लिए अनारक्षित पदों को आरक्षित में बदलकर अधियाचन भेजने में अपर संचालक चकबंदी सुरेश सिंह यादव, संयुक्त संचालक चकबंदी रवींद्र कुमार, बिहारी लाल और शिव बहादुर का नाम सामने आया है. सुरेश सिंह यादव और रवींद्र कुमार दूबे पर इस मामले में भी एफआईआर दर्ज की गई है. अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पूर्व अध्यक्ष और सचिव के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के लिए अपर मुख्य सचिव कार्मिक को लिखा गया है. मुख्यमंत्री ने एपीसी की जांच को कार्रवाई के लिए राजस्व व नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग को भेज दिया है।

वर्दी वाले तेज बहादुर के लिए न्याय मांगते कुछ ने ही बर्बाद कर डाला है एक वर्दी वाले सब इंस्पेक्टर शैलेन्द्र सिंह का जीवन.. भीख मांगने की कगार पर है वो परिवार

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने व हमें मज़बूत करने के लिए आर्थिक सहयोग करें।

Paytm – 9540115511


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...