बिजली के खम्भों पर बिछा दिए गये केबल नेटवर्क के तार.. प्रशासनिक अधिकारी भी उसी नेटवर्क से देख रहे TV. ये राजस्थान है

छ्बड़ा बारां / राजस्थान
1– छ्बड़ा केवल डिक्स ऑपरेटरो की दबंगाई बिजली विभाग की बिना अनुमति के बिछाया पूरे कस्बे में केवलो का जाल.
2– कस्बे की दसों दिशाओं में बिजली के खम्बो पर निकाल रखी है अपनी सर्विस लाइन.
3- सालपुरा से छ्बड़ा 16 किलोमीटर हाईटेंशन बिजली के खम्बो पर से रेडिएंट टीवी सेट टॉप बॉक्स कंपनी द्वारा ऑरेंज कॉलर की केवल खम्बो पर से छ्बड़ा तक लाई गई है।
4– कई जगह पर केवल हाईटेंशन बिजली के तारो से होरही है। टच बिजली  विभाग कर  रहा है। किसी बड़ी अनहोनी का इंतजार।
5– खोपर व रिछडा गांव के मध्य क्रॉस कर रही हैं। रेडिएंट टीवी सेट टॉप बॉक्स वाले कि ऑरेंज कलर की मेन लाइन।
6– छ्बड़ा पुलिस थाने, sdm ऑफिस, बिजली विभाग के ऑफिस, तहसीलदार के ऑफिस के आगे से निकल रही है मेन लाईन .
7-  इन लाईनो के जरिए कस्बे में असावधानी से घर घर पहुंच सकता है टीवी लाइन में करंट होसकता है। बड़ा हादसा फिर भी नही खुल रही है अधिकारियों की आंख.
8 – इससे मालूम चलता है कि अधिकरियों व केवल ऑपरेटरो के बीच मे है भारी सांठ गांठ बेखोफ है केबल ऑपरेटर.
9 – दो राज्यो के दो बड़े नेताओं की बताई जा रही है।पार्टनरशिप इनकी दम पर डाली गई हाईटेंशन लाइनों खम्बो पर केबल लाईन.
10– छ्बड़ा बिजली विभाग के jen से इस बारे में जानकारी संबाददाता ने लेनी चाहि तो पहले तो jen ने इस प्रकार की उपरोक्त बात को नकारा बाद में माना कि सब जगह बिजली के पोलो पर से बीच  रही है। लाईन ओर केवल ऑपरेटरो ने छ्बड़ा बीजली विभाग से इस प्रकार की कोई अनुमति नहीं ली है।  साथ ही jen ने कहा कि ओर भी जगह  छ्बड़ा सालपुरा, का भी हवाला देते हुए कहा कि सभी जगह बिछी हुई है।लाइन विभाग के ऊपर के लेबल से  हुआ हो तो मुझे मालुम नही यह तो में मालूम कर के बताऊंगा। पर इन्होंने कोई परमिशन ले रखी होतो मुझे मालूम नहीं। ना ही मुझे इस प्रकार का कोई लेटर आया है हाँ अगर किसी भी प्रकार कोई भी हादसा होता है तो उसकी जबाबदारी तो मेरी ही बनती है।कहकर बात खत्म की.
11– जब संबाददाता ने ऐसी बिजली विभाग से मोबाइल पर इसकी जानकारी लेना चाहा तो ऐसी साहब ने भी हाँ सुबह देखते हैं मगर स्पष्ट वह भी नहीं कर पाए देखते है कहकर अपनी बात को खत्म कर दी.
12–  छ्बड़ा ऑपरेटर राजेन्द्र रामपुरिया उर्फ (रज्जु) से इस प्रकार की जानकारी ली गई तो उसने भी कहा कि हम तो सब डीलर है। डीलर से बात कीजिये हमसे तो उन्होंने कहा कि आप लाइन बिछाओ आपको क्या लेना देना यह हमारी जबाबदारी है। जब केबल ऑपरेटर रज्जु से संबाददाता  ने जानकारी लेना चाहा तो उसने कहा कि हमे इस प्रकार की परमिशन की आवश्यकता ही नही है तो हम क्यों  ले ऊपर वाले जाने आप रेडिएंट टीवी सेट टॉप बॉक्स वालो से बात कीजिए।वही एक दूसरे ऑपरेटर  अतुल कुमार जैन से मोबाइल पर इस विषय पर जानकारी लेनी चाही तो उसने कहा कि मेरे पास एक ही नंबर है जयंत भाई के। में आपसे व्यक्तिगत बोल रहा हूं कि आप कहि भी शिकायत करदो कुछ भी नही होगा पुरे भारत। में हर गली हर मोहल्ले हर कॉलोनी में बिजली के खम्बो पर टेलीफोन के खम्बो पर लाइन डली हुई हैं। पूरे भारत  में  प्रधानमंत्री जहा बेठता है उसकी आँखों नीचे से जारही है कोई भी कुछ नही कर सकता। हर आदमी शिकायत कर रहा है कार्यवाही होवे जब ना कोई बाल भी बाका नही मर सकता इनका सभी को दिख रहा है। पावरहॉउस वालो को भी दिख रही है।मजिस्ट्रेट को भी दिख रही हैं। अनऑतराइज क्या नही हो रहा है। अपन तो छोटे से पत्रकार है जबकि बड़ा बड़ा पत्रकार नईदुनिया, नवभारत  बड़ीपत्रकारिता बैठी है। व भी कुछ नही कर सकते तो अपन तो चुल्लू भर पानी भी नही फिर भी मेने आपकी शिकायत को ऊपर के रेडिएंट टीवी सेट टॉप बॉक्स कोटा वाले को कर दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें अपना काम करने दो कोई कुछ नही कर सकता अपन कोई छोटे मोटे आदमि थोड़ी न है। देख लेंगे। पंजाब और राजस्थान के दो बड़े नेताओं से पार्टनरशिप है। पंजाब से लाईन आरही है। ऐसा केवल ऑपरेटर अतुल जैन ने बताया साथ ही उसने यह भी बताया कि जब हमने उनका सिस्टम लेने से इनकार कर दिया तो उन्होंने कहा कि तुम डिश चला कर बता देना मजबुरन हमे भी उनका सिस्टम लेना पड़ा। साथ अतुल जैन ने संबाददाता को  मोबाइल पर व्यक्तिगत बात का हवाला देते हुए इशारो में कहा कि केवल ऑपरेटरो की दबंगई बताई और कहा कि छोटी मोटी हस्तिया नही है।भाईसाहब अभी इंदौर में 19 करोड़ में मर्डर कर दियो केवल वाला को पैसा का लेन देन में।जब संबाददाता ने अतुल जैन से पूछा क्या आपको इसी प्रकार का डर है। क्या तो उसने कहा कि मुझे कोई डर नहीं है। में तो बिंदास हु ओर बिंदास रहूंगा तब संबाददाता जेन से कहा कि कहि आप मर्डर वाली बात कहकर मुझे भयभीत कर रहे हो क्या तो उसने कहा कि में तो आपको बता रहा हूँ आपके जमे जो करो न्यूज़ लगाओ  क्यो नही लगा रहे हो और कार्यवाही करवाओ कुछ भी नहीं होवे कितना ही कुछ कर लो। यह अतुल जैन ऑपरेटर के स्टेटमेंट है।
रिपोर्ट साभार –
              पंकज त्रिवेदी
             सुदर्शन न्यूज़ संबाददाता-  छ्बड़ा
             राजस्थान  
             मोबाइल नंबर:- 9352507380
राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW