Breaking News:

यथा राजा, तथा प्रजा. बिहार में जिला अधिकारी का ऐसा तालिबानी फरमान जो कर देगा किसी को भी शर्मसार…

बिहार के औरंगाबाद जिले के जिलाधिकारी कंवल तन्नौज स्वच्छ भारत अभियान के तहत लोगों के बीच जागरुकता फैलाने पहुंचे। जागरूकता फ़ैलाने के चक्कर में जिलाधिकारी कुछ ऐसा बोल पड़े जिसे सुनकर किसी को भी गुस्सा आ जाये। जिलाधिकारी कंवल तन्नौज बिना सोचे समझे बोले कि अगर घर में शौचालय नहीं बनवा सकते तो सभी लोगो को अपनी अपनी पत्नी बेच देनी चाहिए। वह यही नहीं थमे उन्होंने तो लोगो की पत्नियों की कीमत तक तय कर डाली।  

बिहार में शौचालय को महिलाओं के सम्मान से जोड़ने की कोशिश करते हुए डीएम ने कहा कि अगर अपने घर की महिलाओं का सम्मान बचा सकते हैं तो बचाइए। भीड़ में आए जब एक शख्स ने कहा कि सर, मेरे पास शौचालय बनवाने के पैसे नहीं हैं तो जिलाधिकारी बोले कि  ‘मैं आपसे से ही कह रहा हूं। आप कितने गरीब है? अपने हाथ उठाकर बताइए कि क्या आपकी बीवी की कीमत 12,000 से कम है।

यहां कौन ऐसा आदमी है जो कहे कि मेरी बीवी का सम्मान ले जाओ और मुझे 12 हजार रुपये दे दो? क्या यहां कोई ऐसा है? ‘ढेर सारे शौचालय बनवाने के लिए रुपए मांगने आते हैं और जब उन्हें पैसे मिल जाते हैं तो वे उन्हें फिजूल के चीजों में खर्च कर देते हैं’ अगर आप लोगों को यही मानसिकता है तो अगर घर में शौचालय नहीं बनवा सकते तो सभी लोगो को अपनी अपनी पत्नी बेच देनी चाहिए। कहते हैं बोलने से पहले सोचना चाहिए। लेकिन लगता हैं औरंगाबाद के जिलाधिकारी सोचना ही भूल गए हैं इसलिए जो मन में आया उसे बिना सोचे समझे बस बोल डाला।

Share This Post