Breaking News:

धर्मांतरण की आंधी की शिकार हुई उत्तर प्रदेश पुलिस… सिपाही पर इस्लाम कबूल करने का सनसनीखेज आरोप

पहले तो खास मजहबी लोग आम जनता को अपने प्रेम जाल में फसा कर उनका धर्म परिवर्तन करा रहे थे। लेकिन अब इनके निशाने पर पुलिस वाले भी आ गए हैं। एक खास मजहबी महिला ने पहले तो पुलिस वाले को अपने प्रेमजाल में फसा लिया । और फिर उससे निकाह कर कर धर्म परिवर्तन करा लिया । इतना ही नहीं मजहबी औरत ने उसकी पहली पत्नी को भी मारवाने की कोशिश की।

उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात एक युवक की पत्नी ने उस पर धर्म परिवर्तन कर दूसरी शादी करने का आरोप लगाया है।

खेकड़ा पुलिस ने आरोपी सिपाही के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर सिपाही और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया है।
थाना दोघट के गढ़ी कांगरान गांव की वर्षा देवी के अनुसार उसकी शादी 22 अप्रैल 2012 को खेकड़ा के मोहल्ला मुंडाला निवासी अमरदीप पुत्र ओमपाल के साथ हुई थी। वर्षा ने बताया कि अमरदीप उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात है और वर्तमान में मुरादाबाद के थाना भोजपुर में उसकी पोस्टिंग चल रही है।

पत्नी वर्षा का आरोप है कि सिपाही अमरदीप ने इसी वर्ष 12 अक्टूबर को अपना धर्म परिवर्तित कर मुरादाबाद में ही बाराबंकी निवासी दूसरे संप्रदाय की युवती से निकाह कर लिया है। उसने निकाहनामे में अपना नाम सन्नवर अहमद खान लिखवाया है, जिसमें मेहर की रकम 21,786 रुपये दर्शाई गई है।
वर्षा के अनुसार उसे जब निकाह का पता चला तो उसने विरोध किया। इस पर ससुराल वालों ने मारपीट की और उसे जान से मारने का प्रयास किया।

जानकारी होने पर वर्षा का भाई ससुराल पहुंचा और उसे थाने लेकर गया। विवाहिता ने आरोपी पति, ससुर और सास के खिलाफ घटना की रिपोर्ट दर्ज करा दी है। पुलिस ने आरोपी पति और सास को गिरफ्तार कर लिया है।
थाना प्रभारी एसपी सिंह का कहना है कि विवाहिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वर्षा का कहना है कि उसके पिता ने शादी में लाखों रुपये नकदी और करीब दो लाख रुपये के जेवर दिए थे लेकिन ससुराल वाले दहेज से संतुष्ट नहीं थे।

वे उस पर दहेज में कार लाने का दबाव बना रहे थे। उसने कार लाने में असर्मथता जताई, तो उन्होंने उसका शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। वह ससुरालियों के जुल्मो को सहती रही, लेकिन अब पति द्वारा धर्मपरिवर्तित कर निकाह की बात पता चली तो उसकी सहन शक्ति खत्म हो गई। पीड़िता ने दर्ज कराए गए मुकदमे में दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

Share This Post