शाकिब की नजर उन लड़कियों पर रहती थी जो जाती थी माँ दुर्गा की पूजा करने.. और आखिरकार मिल ही गया उसका शिकार

पूरे देश में नवरात्रि तथा दुर्गापूजा पर्व की धूम मची हुई है तथा हिन्दू समाज के लोग हंसी-खुशी आपने धार्मिक त्यौहारों को मना रहे हैं. लेकिन मजहबी उन्मादी मानसिकता से ग्रसित शाकिब तो दुर्गा पूजा को अपनी हवस की भूख मिटाने के मौके के तौर देख रहा था. शाकिब की नजर उन हिन्दू लड़कियों पर रहती थी जो दुर्गा माता की पूजा करने “दुर्गा पूजा पंडाल” जाती थी. काफी दिन से अपने इस नापाक प्रयास में लगे शाकिब के शिकंजे में आखिरकार एक किशोरी आ ही गयी, जिसके साथ शाकिब ने जबरन क्रूरतम तरीके से बलात्कार को अंजाम दिया.

मामला उत्तर प्रदेश के जौनपुर के बदलापुर थाना क्षेत्र का है. खबर के मुताबिक़, बदलापुर थाना क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार की रात दुर्गा पूजनोत्सव देखकर लौट रही किशोरी को अगवाकर गांव के ही एक युवक ने दुष्कर्म किया. खबर मिलने पर हरकत में आई पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया. रात में ही अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) व सीओ जबकि दूसरे दिन शनिवार को पुलिस अधीक्षक दिनेश पाल सिंह ने मौका मुआयना करने के साथ ही पीड़िता व परिजनों से पूछताछ की. पीडिता किशोरी के पिता की तहरीर के मुताबिक उसकी बेटी शुक्रवार की रात करीब आठ बजे अपने भतीजे शानू के साथ घर से एक किलोमीटर दूर फत्तूपुर रेलवे क्रासिंग के पास दुर्गा पूजा देखने गई थी. वापस लौटते समय रास्ते में घात लगाकर खड़े शाकिब निवासी बबुरा ने उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और जबरन गांव में ही एक सुनसान स्थान पर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता के नाबालिग भतीजे ने घर पहुंचकर परिजनों को घटना की जानकारी दी.

खोजबीन के दौरान किशोरी गांव में एकांत स्थान पर अचेतावस्था में मिली, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई. रात में ही एएसपी (ग्रामीण) संजय राय, सीओ बदलापुर सौम्या पांडेय, थानाध्यक्ष निरीक्षक सत्य प्रकाश सिंह ने मौके पर पहुंचे तथा आरोपित को हिरासत में ले लिया. पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. शनिवार को दोपहर एसपी दिनेशपाल सिंह ने भी पीड़िता के घर व घटनास्थल का मुआयना करने के साथ ही पीड़िता एवं परिजनों से घटना के बारे में पूछताछ की. एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रभारी निरीक्षक को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए. आरोपित का चालान कर पुलिस ने महिला कांस्टेबल की निगरानी में पीड़िता को मेडिकल मुआयना के लिए जिला महिला चिकित्सालय भेज दिया है.

Share This Post

Leave a Reply