Breaking News:

योगी राज के भ्रष्टाचार मुक्ति के प्रयासों को चुनौती दे रहा इलाहाबाद का वन विभाग. खुलेआम हो रही वसूली

योगी आदित्यनाथ और नरेन्द्र मोदी की प्रचंड बहुमत से बनी सरकार के पीछे अगर किसी वादे का सबसे बड़ा हाथ था तो वो था भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन लेकिन उसको सीधे सीधे चुनौती मिल रही है उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का गृह जनपद माने जा सकने वाले इलाहाबाद के वन विभाग द्वारा . यहाँ खुलेआम पैसे सडको पर चलती ट्रकों से वसूले जा रहे हैं और सवाल करने पर सीधे सीधे जवाब आता है कि ये हमसे नहीं अधिकारियो से पूछो क्योकि ये उनके आदेश पर हो रहा है .
इस मामले का पूरा सच सामने लाने वाले सुदर्शन न्यूज के इलाहाबाद शंकरगढ़ क्षेत्र के संवाददाता श्री कृष्ण चन्द्र शुक्ला जी ने बहुत दिनों से चल रहे इस कालेधंधे को अपने कैमरे में कैद कर लिया और उसको जनता के आगे किया . इस वीडियो में साफ़ साफ देखा जा सकता है कि इलाहाबाद जनपद बारा तहसील शिवराजपुर वन विभाग के कर्मचारियों के द्वारा अवैध तरीके से वनविभाग के गेट के सामने ट्रको से हो रही है अवैध वसूली.
जब सुदर्शन न्यूज की टीम मौके पर पहुंचकर हो रही अवैध वसूली  के सम्बन्ध में वनविभाग के कर्मचारियों के द्वारा जानकारी लेने पर वनविभाग के कर्मचारियों ने बताया कि यह वसूली वन क्षेत्राधिकारी के आदेश पर किया जा रहा है। वन क्षेत्राधिकारी से पूछने पर वह इस विषय में कुछ भी बताने से किया इन्कार जिस से साफ पता चलता है कि वन विभाग के वन क्षेत्राधिकारी के सहमति से ही हो रही है अवैध वसूली .. फिलहाल सम्भव ये भी है कि निचले स्तर के कर्मचारियों पर गाज गिरा कर अपने कर्तव्यो की इतिश्री कर ली जाय लेकिन उसके बाद भी ये सवाल अनुत्तरित रहेगा कि कार्यालय के सामने कोई वसूली करे और अधिकारियो को जानकारी न हो , तो उस क्षेत्र में पड़ने वाले घने जंगलों में हो रही पेड़ों की कटान की जानकारी उन्हें कैसे होती होगी और क्या ऐसे लोग सक्षम हैं योगी के उस रामराज्य के सपनों के लिए जो उन्हें २०१९ के आने वाले चुनावों में एक अग्निपरीक्षा से गुजारेगा ..
नीचे क्लिक करें और देखें वसूली का एक्सक्लूसिव वीडियो –
रिपोर्ट साभार –
सुदर्शन न्यूज संवाददाता – कृष्ण चन्द्र शुक्ल
बारा इलाहाबाद
8887694856
Share This Post