अभी हाल में ही गर्भवती थी वो कुतिया जिसका बलात्कार कर के घसीट – 2 कर मार डालने का आरोपी है तौसीफ़… ठंड और भूख से मरने शुरू हुए उसके दुधमुँहे बच्चे भी

प्रधानमंत्री मोदी ने कभी कहा था कि अगर गाड़ी के नीचे कोई कुत्ते का बच्चा भी आ जाये तो दुख होता है .., उस समय इस बयान का एक समूह ने भारी विरोध किया था ..अब वही हालात गाजियाबाद में बने हैं जहां एक व्यक्ति के ऊपर कुतिया से बलात्कार कर के उसको स्कूटर से बांध कर तब तक घसीटने का आरोप लगा है जब तक कि वो तड़प तड़प कर मर नही गयी.. यद्द्पि पुलिस ने इस आपरध के चलते तौसीफ़ नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और कुतिया की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है जिसके बाद सच्चाई सामने आने की संभावनाए जताई जा रही हैं ..

ध्यान देने योग्य है कि मृत कुतिया अभी हाल में ही गर्भवती थी जिसने कई बच्चों को जन्म दिया था,।। मातृत्व भाव से अपने बच्चों के पास आने वालों को वो काटने दौड़ती थी जिसके चलते तौफीक ने इसको एक चुनौती के रूप में ले लिया और उसके साथ वो कुकृत्य किया जो किसी इंसान के रोंगटे खड़े कर देने के लिए काफी है .., आरोप है कि पहले उस के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया फिर उसको बांध कर तब तक घसीटा गया है जब तक वो तड़प कर मर नही गयी है .

मृत कुतिया के दुधमुहे बच्चों के भी अब बचने की संभावनाए कम ही बताई जा रही हैं क्योंकि इस भीषण ठंड में न तो उनके सुरक्षा के लिए कोई सहारा रह गया और न ही उन्हें दूध पिलाने वाली उनकी माँ जिंदा बची..इस नीच कुकृत्य के बाद भी आरोपी तौसीफ़ के चेहरे पर जरा सा भी पश्चाताप के भाव नही दिख रहे थे और बेहद विकृत चेहरे के साथ वो पुलिस कस्टडी में खड़ा दिखा था .. पशु अधिकारों के लिए आवाज उठाने वाले समूहों ने आरोपी को कठोरतम दण्ड देने की वकालत की है ..

Share This Post