Breaking News:

बसपा के जिलाध्यक्ष की हरकतों पर खामोश हुईं मायावती.. जबकि कुछ समय पहले मांग रही थीं महिलाओं की सुरक्षा

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती अक्सर स्वयं को महिला स्वाभिमान तथा सम्मान का बहुत बड़ा पैरोकार साबित करने की कोशिश करती हैं, महिला सुरक्षा की मांग करती हैं. लेकिन उनकी पार्टी के जिलाध्यक्ष ने एक ऐसी वारदात को अंजाम दिया हैं कि उससे महिलाओं को छोड़ो, मासूम बच्चे-बच्चियों की अस्मिता भी खतरे में पड़ गई है. मामला उत्तर प्रदेश के मथुरा का है जहाँ के बसपा जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह पर 12 वर्षीय मासूम के साथ कुकर्म का आरोप लगा है.

बसपा जिलाध्यक्ष पर आरोप है कि उसने अपने साथी चन्द्रभान के साथ मिलकर मासूम के साथ घिनौनी वारदात को अंजाम दिया है. बच्चे के साथ हुई घटना की तहरीर परिजन ने पुलिस को दी. जिसके आधार पर पुलिस ने जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह के खिलाफ अप्राकृतिक कृत्य के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने बताया है कि बरसाना क्षेत्र निवासी पीड़ित बालक के पिता ने अपनी तहरीर में कहा है कि उसका 12 वर्षीय बालक पिछले दिनों राधाष्टमी के मौके पर कोसीकलां क्षेत्र के एक गांव में अपने बड़े भाई के पास आया था, जो एक मंदिर में महंत है.

पुलिस को दी गई तहरीर में कहा गया है कि सात सितम्बर की शाम अचानक उसका पुत्र लापता हो गया. काफी खोजबीन करने के बाद भी उसका पता नहीं लगा. बालक के पिता ने तहरीर में कहा है कि देर शाम गांव के कुछ लोगों ने बताया कि बसपा जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह और सुरवारी गांव के पूर्व प्रधान चंद्रभान बालक को अपने साथ बाइक पर ले गये हैं. काफी खोजबीन के बाद उसका पुत्र गांव के बाहर एक झोंपड़ी में बेहोश पड़ा मिला. बालक ने परिजनों को अपने साथ अप्राकृतिक कृत्य होने के बारे में बताया.

बच्चे की बात सुनकर परिजनों के होश उड़ गये तथा परिजन मासूम को उपचार के लिए कोसीकलां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गये, जहां से चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया. अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद पीड़ित पक्ष ने रविवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. प्रभारी निरीक्षक दुर्गेश कुमार ने बताया, ‘पीड़ित पक्ष रविवार की रात थाने पहुंचा था, जहां उनकी तहरीर पर इन दोनों लोगों के खिलाफ भादवि की धारा 377 एवं पॉक्सो अधिनियम में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.’

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करें. नीचे लिंक पर जाऐं–

 

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW