जो बीबी मर जाती थी उसकी याद नहीं बल्कि उसके दस्तावेज बहुत संभालकर रखता था शामली का वो मौलवी.. असल में उसको करनी होती थी क़ानून से गद्दारी

शामली का वो मौलाना जब पुलिस की गिरफता में आया तो उसके कारनामे जानकार पुलिस भी दंग रह गयी. मौलाना किस तरह क़ानून को ठेंगा दिखाता था, ये जानकर पुलिस वाले भौचक्के थे. मौलाना की बीबी की मौत हो गयी तो उसने दूसरी शादी कर ली. बीबी की मौत के बाद वह अपनी बीबी को तो भूल गया लेकिन उसके दस्तावेज बहुत संभालकर रखा हुआ था ताकि अपनी मृत बीबी के दस्तावेजों के अधारा पर कानून को ठेंगा दिखा सके, कानून से गद्दारी कर सके.

खबर के मुताबिक़, यूपी के शामली जिले में फर्जी दस्तावेज के आधार पर अपनी बीवी का पासपोर्ट हासिल करने की कोशिश करने के आरोप में एक मौलवी को गिरफ्तार किया गया है. थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि मौलवी ने अपनी दूसरी बीवी के लिये पासपोर्ट का आवेदन किया था और इसके लिये उसने पहली बीवी के दस्तावेज दिये थे, जिसकी मौत हो चुकी है. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह पता चला कि पासपोर्ट के लिये दस्तावेज पहली बीवी के नाम पर हैं. पहली बीवी की मौत के बाद मौलवी ने अपनी साली से शादी की थी. अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में मौलवी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

आपको बता दें मुजफ्फरनगर के थाना सिविल लाइन पुलिस ने करीब एक साल पहले एक शिकायत पर फर्जी वीजा और पासपोर्ट बनाने वाले दो ठगों को गिरफ्तार किया था. जो विदेश जाने वाले युवकों से मोटी रकम ठग नकली वीजा और पासपोर्ट दिलाने का झांसा देते थे.  इसके बाद रकार ने पार्सपोर्ट के लिए सख्ती की. इसका नतीजा है कि राज्य में बड़े पैमाने पर चल रहे फर्जी पासपोर्ट रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है.

Share This Post