AMU में हिन्दू छात्रों का धर्म भ्रष्ट करने की साजिश आई सामने.. चिकन की कढ़ाई तथा तेल में सेकीं गई पूडियां

मन्नान वानी जैसे इस्लामिक आतंकी को जानल देने वाली अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी(AMU)  से एक ऐसा संगीन मामला सामने आया है जिसे जानकर हर कोई आश्चर्य में है. पिछले काफी समय से हिंदुस्तान के बंटवारे के जिम्मेदार मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर के कारण चर्चा का केंद्र बने AMU में हिन्दू छात्रों का धर्म भ्रष्ट करने की नापाक साजिश सामने आई है जब वहां हिन्दू छात्रों के लिए बनाई गई पूड़ियों को चिकन की कढ़ाई में सेंका गया. मामला संज्ञान में आने के बाद AMU के हिन्दू छात्र काफी गुस्से में हैं तथा आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई की मांग की है.

दरअसल घटना 26 नवम्बर की है जहां एएमयू के एसएस नार्थ हॉल में हिंदू छात्रों के लिए सुबह के नाश्ते में बनने वाली पूड़ियाँ को चिकन की कड़ाई और तेल में सेंक दिया गया. नाश्ते के लिए डाइनिंग हॉल पहुंचे हिंदू छात्रों ने तेल का रंग बदला हुआ देखा. जिसके बाद हिंदू छात्रो ने कर्मचारियों से पूछताछ की तो पता चला कि इसी तेल में एक दिन पहले चिकन तला गया था. इसके बाद हिंदू छात्रों की डाईनिंग के कर्मचारियों से कहासुनी हो गयी. मगर इसके बावजूद भी उसी तेल में पुड़िया सेंकी जाती रहीं और कहा गया कि यह तो पहले से ही इसी प्रकार सेंकी जाती रही हैं. जिसके बाद हिंदू छात्रों का गुस्सा सातवें आसमान पर जा पहुंचा और वह नाश्ता छोड़कर कर चले गये.

इसके बाद छात्रों ने हॉल के प्रोवोस्ट को पत्र लिखकर और एएमयू के कुलपति तारिक़ मंसूर को ईमेल से मामले की शिकायत की. मगर दो दिन बाद भी कोई जवाब नहीं आया. इससे नाराज हिंदू छात्रों ने एक बैठक बुलाई. जिस पर छात्र नेता सोनवीर सिंह ने कहा कि शाकाहारी छात्रों को चिकन में हुए तेल में खाना बनाकर खिलाना बहुत ही घिनौना कृत्य है. उन्होंने कहा कि इससे हिन्दू समुदाय के छात्रों की धर्म भ्रष्ट और भावनाएं आहत हुई हैं तथा इस मामले में प्रशासन को दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करनी होगी तथा शाकाहारी छात्रों के लिए अलग खाना बनवाया जाये. छात्र नेता सोनवीर ने कहा कि अगर इस मामले का जल्द ही संज्ञान नहीं लिया गया तो एएमयू प्रशासन के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा

Share This Post