रामपुर पुलिस की सक्रियता का अंदाजा आजम खान की बस इस एक लाइन से लगाया जा सकता है.. फिर सुर्ख़ियों में IPS अजयपाल


एसएसपी अजय पाल शर्मा के नेतृत्व में रामपुर पुलिस किस सक्रियता से काम कर रही है, इसके लिए आपको ज्यादा नहीं बल्कि समाजवादी पार्टी के रामपुर से सांसद व भूमाफिया आजम खान की इस एक लाइन को समझना है. आजम खान ने इस एक लाइन में जो कहा है वो अपराधीकरण के खिलाफ संकल्पबद्ध रामपुर पुलिस तथा प्रशासन के मजबूत इरादों तथा सक्रियता को दर्शाने के लिए काफी है.

रामपुर प्रशासन द्वारा मूमाफिया करार दिए गये सपा सांसद आजम खान ने कहा है कि उनके खिलाफ जो कार्यवाई की जा रही है, उसके कारण उनका 22 किलो वजन कम हो गया है. ज्ञात हो कि आजम खान उत्तर प्रदेश की सियासत का वो नाम हैं जो एक समय पूरे प्रदेश की राजनीति को अपने इशारों पर नचाते थे. लेकिन अब समय बदल चुका है तथा राज्य में सपा की नहीं बल्कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली बीजेपी की सरकार है, जो आजम के सारे कारनामों का चुन-चुन कर हिसाब ले रही है. यही कारण है कि आजम के सितारे अब गर्दिश में चल रहे हैं तथा जल्द ही उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है.

बता दें कि सपा सांसद आजम खान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई चल रही है. एक के बाद एक 84 एफआईआर उनके खिलाफ दर्ज हो गईं हैं. उनकी सांसद पत्नी, विधायक बेटा, भाई, बहन और करीबी समर्थक भी नामजद किए गए हैं. इसके साथ ही आजम SIT जांच का भी सामना कर रहे हैं. रामपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में सपा प्रत्याशी अपनी पत्नी तन्जीन फातिमा के समर्थन में जनसभा करते हुए आजम खान ने कहा कि जिंदगी का लंबा सफर गुजारने के बाद तुम्हारा यह साथी एक किलो वजन बढ़ाकर नहीं, बल्कि 22 किलो वजन घटाकर तुम्हारे सामने खड़ा है. उन्होंने कहा कि बस यही तो मिला है, पार्ल्यामेंट का इलेक्शन जीतने के बाद.

लोकसभा चुनाव के बाद से ही आजम खान रामपुर से नदारद थे, जिसका कारण उन पर लगे दर्जनों मुकदमे हैं. आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर इलाके के किसानों ने उन पर केस दर्ज कराए हैं. इसके अलावा भी उनपर केस दर्ज हैं. आजम खान अपनी पत्नी और बेटे के साथ पूछताछ का सामना भी कर चुके हैं. इस लंबी खींचतान के बाद रामपुर विधानसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव के लिए प्रचार में पहुंचे हैं.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...