बीमार सिख को जबरन मुसलमान बनाने के लिए की गई तैयारी जब सफल नहीं हुई तो आखिर में किया गया उसका ये हाल

ये घटना इस बात का पुख्ता प्रमाण है कि रेडिकल इस्लामिक लोग किस तरह देश को मजहबी संक्रमण की गिरफ्त में लेना चाहते हैं. मामला पंजाब के पटियाला का है जहाँ रेडिकल इस्लामिक उन्मादी अनवर तथा उसके साथियों ने बीमार सिख किरणदीप सिंह को जबरन मुसलमान बनाने की योजना बनाई. लेकिन जब किरणदीप सिंह, अनवर तथा उसके साथियों ने झांसे में नहीं आये तथा इस्लाम अपनाने से इंकार कर दिया तो उन्मादियों ने बेरहमी के साथ किरणदीप सिंह की पिटाई की तथा चुप रहने की धमकी दी.

प्राप्त हुई जानकारी के मुताबिक़, इसके बाद पीड़ित किरणदीप सिंह ने पुलिस में शिक़ायत दर्ज कराई. 32 वर्षीय किरणदीप सिंह ने शिक़ायत में बताया कि पटियाला के हीरा बाग में 6 अक्टूबर को उसे कलमा और क़ुरान पढ़ने के लिए मजबूर किया गया और उन्हें मुस्लिम बनने के लिए कहा गया. जब किरणदीप सिंह ने इसका विरोध किया तो अनवर और उसके साथियों ने उसे बेरहमी से पीटा. पीड़ित किरणदीप सिंह एक कार शोरूम में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं.

किरणदीप सिंह की शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. फिलहाल अनवर तथा उसके साथी फरार हैं. किरणदीप सिंह ने बताया है कि क़रीब एक साल पहले वह बीमार हो गया था. पड़ोस में रहने वाले अनवर ख़ान ने कहा कि किसी ने उसके ऊपर किसी ने काला जादू किया है. इलाज के लिए अनवर उसे कई मुस्लिम धार्मिक स्थलों पर ले गया और वहाँ सिंह को कलमा पढ़ना सिखाया. अनवर ने पीड़ित को आश्वासन दिया कि वह क़ुरान पढ़ने के बाद पूरी तरह से ठीक हो जाएगा.

किरणदीप ने कहा कि उसने अनवर की हर बात मानी. इसके बाद, अनवर ने उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया, लेकिन सिंह ने इस्लाम धर्म क़बूल करने से इनकार कर दिया. इस पर अनवर ने कहा कि वह (सिंह) पहले से ही आधा मुसलमान बन गया हैं, इसलिए अब उसे इस्लाम को पूरी तरह से गले लगा लेना चाहिए, लेकिन किरणदीप राजी नहीं हुआ. क़रीब पाँच महीनों तक अनवर और उसके साथी, सिंह पर इस्लाम क़बूल करने का दबाव बनाते रहे। लेकिन, किरणदीप सिंह द्वारा बार-बार मना करने पर अनवर और उसके साथियों ने 6 अक्टूबर को निर्दयता से उसकी पिटाई की. किरणदीप सिंह ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाई की मांग की है.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW