बरेली में पल रहे थे 25 पाकिस्तानी नाग. जिन्होंने डसा है अमरनाथ यात्रियों को..


पिछले दिनों अमरनाथ में हुए आतंकी संगठनों की नापाक हरकतों के बाद केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने भारत में अलर्ट जारी किया है। आईबी ने लोकल खुफिया एजेंसियों को साफ निर्देशित किया है कि बरेली मंडल से लापता हुए 25 पाकिस्तानियों का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा रहा है, उनकी तलाश तेज कर दी जाए और उनके परिवार के लोगों की रिपोर्ट भी तैयार कर दी जाए। 1951 से 1970 तक जो पाकिस्तानी परिवार यहां रह रहे हैं उनको तलाशा जाए और उन लोगों पर हर पल नजर रखी जाए।

बता दें कि 1951 से 1970 के बीच ये पाकिस्तानी बरेली आए लेकिन लौटकर नहीं गए। यह पाकिस्तानी मंडल के चारों जिलों में गए थे, उसके बाद से इन लोगों का कुछ पता नहीं चल रहा है। खुफिया एजेंसियों के पास लापता पाकिस्तानियों की सूची मिली है लेकिन अब तक उनके ठिकाने का पता नहीं चल पाया है। मालूम हो कि बरेली के सेंट्रल जेल में कई खूंखार आतंकी बंद हैं जिसमे पहले भी बरेली आतंकियों के निशाने रह चूका है जिसकी अब यहां सेना की कई यूनिट हैं। ऐसे में केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी ने बरेली मंडल से लापता हुए पाकिस्तानियों की तलाश करने को निर्देश जारी किए है।
 
केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी की जांच रिपोर्ट के मुताबिक उनके चार-पांच लोग कभी सिमी आतंकी संगठन के लिए काम करते थे जो पाकिस्तानी बरेली मंडल से लापता हुए हैं, जिनमे वो लोग संगठन को सूचनाएं देते थे और इसके बदले में उनको इस काम के अच्छे पैसे मिलते थे। इस मामले में आईबी अफसरों ने साफ तौर पर कहा है उनमें से काफी लोग तो मर गए होंगे। लेकिन उनके परिवार के बारे में पूरी जानकारी लेकर रिपोर्ट दी जाए जिसमे उनके परिवार में कोई न कोई तो बचा ही होगा।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share