भाजपा ने उठाई दिल्ली में NRC की मांग.. बोली- “राशन कार्ड बनवा रखे हैं अवैध घुसपैठियों ने” सुदर्शन के दावों पर मुहर

असम में NRC ड्राफ्ट जारी होने के बाद जहाँ देश की राजनीती गरमाई हुई है तथा तुष्टीकरण की नीतियों के कारण कांग्रेस, तृणमूल सहित तमाम राजनैतिक पार्टियां बांग्लादेशी घुसपैठियों के समर्थन में NRC की खिलाफत कर रही हैं. इसी बीच देश की राजधानी दिल्ली में भी NRC लागू करने की मांग उठी है तथा कहा गया है कि दिल्ली में तमाम बांग्लादेशी अवैध रूप से रह रहे हैं तथा उनके पास बाकायदा आधार कार्ड व राशन कार्ड है तथा ये मांग उठाई है भाजपा ने. ज्ञात हो कि सुदर्शन हमेशा से न सिर्फ अपने दर्शकों को बल्कि पूरे देश को ये बताता रहा है कि राष्ट्रीय राजधानी को बांग्लादेशी घुसपैठिये संक्रमित कर रहे हैं तथा उनके पास राशन कार्ड भी है. अब भाजपा ने सुदर्शन के दावों पर मुहर लगा दी है.

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने सोमवार को अरविंद केजरीवाल सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ अवैध बांग्लादेशी भारत के लिए गंभीर खतरा बने हुए हैं, वहीं आम आदमी पार्टी NRC के मुद्दे पर केंद्र के खिलाफ रुख अपनाए हुए है तथा वह राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर का विरोध कर रही है जो देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है. विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि उन्होंने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के तहत इस मुद्दे पर विधानसभा में चर्चा कराए जाने की मांग की है. वे चाहते हैं कि सरकार इस मुद्दे पर एक प्रस्ताव पास करे. वे अवैध राशन कार्डों की जांच करे और अवैध बांग्लादेशी घुसपैठियों को दिल्ली से बाहर निकालने की प्रक्रिया शुरू करे. बता दें कि सोमवार से दिल्ली विधानसभा का पांच दिवसीय सत्र शुरू हो गया है. इन मुद्दों पर सरकार और विपक्ष में टकराव होना तय माना जा रहा है. दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने इसी वर्ष 945 अवैध बांग्लादेश के नागरिकों को देश से बाहर भेजा है. उत्तर प्रदेश में हाल ही में पकड़े गए एक अवैध बांग्लादेशी नागरिक ने स्वीकार किया था कि उसके एक आतंकी संगठन से सम्बन्ध हैं.

पकडे गए बांग्लादेशी घुसपैठिये ने यह भी स्वीकार किया था कि वह बांग्लादेशी घुसपैठियों का राशनकार्ड, आधार कार्ड बनवाने का काम किया करता था. जब सरकार की तमाम एजेंसी यह कह रही हैं कि बांगलादेशी घुसपैठियों का भारत में सबसे खास ठिकाना दिल्ली और पश्चिम बंगाल है तो केजरीवाल सरकार इस बात को कैसे इनकार कर सकती है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का समर्थन घुसपैठियों के साथ है, इसीलिए उसके नेता NRC का विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली के क्राइम का बड़ा हिस्सा बांग्लादेश से आने वाले घुसपैठिये हैं। दिल्ली पुलिस के आंकड़े इस बात को साबित करते हैं, इसके बाद भी सरकार अवैध बांग्लादेशी घुसपैठियों का बचाव कर रही है. उन्होंने कहा कि औसतन सौ बांग्लादेशी रोज दिल्ली में आ रहे हैं जिन्हें रोकने की कोशिश की जानी चाहिए तथा केजरीवाल सरकार को दिल्ली में भी NRC ड्राफ्ट जकारी करना चाहिए.

Share This Post