Breaking News:

ना’पाक’ पाक की करतूत आई सामने, हमलों के दैरान करता था रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल

नई दिल्‍ली : रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने एक अहम और बड़ा बयान दिया है। पर्रिकर ने कहा है कि कई ऐसी रिपोर्ट आई है जिसमें कहा गया है कि अफगानिस्तान में रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल हुआ है। हालांकि, इसके पुख्ता सबूत नहीं मिले हैं। कहीं न कहीं उनका इशारा पाकिस्‍तान की तरफ भी था।

एएनआई के ट्वीट के मुताबिक डीआरडीओ (DRDO) के एक कार्यक्रम में रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि अफगानिस्तान और उत्तरी हिस्सों से कई ऐसी रिपोर्ट आ रही हैं, जहां मैंने तस्वीरों में देखा कि स्थानीय लोग शरीर पर चकत्ते या किसी तरह के केमिकल वेपंस से प्रभावित नजर आते हैं। रक्षामंत्री के मुताबिक, तस्वीरें विचलित करने वाली थीं।

वहीं, एएनआई के ट्वीट के मुताबिक मनोहर पर्रिकर ने यह भी कहा कि वह इस वक्त इस मुद्दे की पुष्टि नहीं कर सकते, लेकिन देश को किसी भी किस्म की जंग के लिए तैयार रहना चाहिए। पर्रिकर ने कहा कि देश पर न्यूक्लियर, केमिकल या बायलॉजिकल हमले का खतरा हो या न हो, लेकिन देश भविष्य में किसी भी आशंका से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

रासायनिक हमले में जहरीली गैस होता है जो आंख, शरीर पर बुरा प्रभाव डालता है। कई बार इसके प्रभाव में आने से मौत भी हो जाती है। आपको बता दें कि अफगानिस्‍तान में इस समय आईएसआईएस सक्रिय हो चुका है। पाकिस्‍तान स्थित आतंकी संगठनों की मदद से उसने पाकिस्‍तान में तो पकड़ मजबूत कर ही ली है।

Share This Post