दिल्ली के सेना भवन में 4 संदिग्धों के घुसने की कोशिश नाकाम . सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर , फर्जी कर्नल और लेफ्टिनेंट बने घुस रहे थे

राष्ट्र की सुरक्षा को चुनौती देने की कोशिश एक बार फिर से हुई नाकाम जिसके लिए सेना के चेकपोस्ट पर सैनिको की सतर्क निगाहों को श्रेय जरूर जाएगा . पिछले काफी समय से बताया जा रहा है कि सैनिको या अन्य अधिकारियो के वेश में कुछ बहुरूपिये आतंकी छिपे हो सकते हैं और कहीं भी कर सकते हैं बड़ा हमला . अभी हाल में ही जाकिर मूसा का भारत के कई हिस्सों में हमले का प्लान सुरक्षा एजेंसियों ने बताया था .. अब दिल्ली में जो हुआ है उस से एक बार फिर से अलर्ट हो गयी हैं सुरक्षा एजेंसिया और पुलिस भी , साथ ही जनता को भी मिला है सतर्कता के उच्चतम स्तर पर चौकन्ना रहने का एक साफ़ संदेश . 

विदित हो कि दिल्ली में सेना भवन में 4 लोगो को फर्जी ID कार्ड के सहारे घुसते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है . इन चारों ने फौजी अधिकारियो की फर्जी परिचय पत्र बनवा रखे थे और जिसमे एक ने कर्नल और एक ने लेफ्टिनेंट का ID कार्ड बनवाया था . सेना भवन के सतर्क प्रहरियो ने जब इनके परिचय पत्र को संदिग्ध देखा तो उनकी विधिवत तलाशी और पूछताछ के साथ गहन जांच की तो सारा भेद खुल गया . अपना भेद खुलता देख कर ये चारों वहां से निकलने के बहाने तलाशने लगे लेकिन तब तक वहां मौजूद प्रहरियो ने उनको दबोच लिया और उनके वाहन को भी कब्जे में ले लिया . 

चारों दिल्ली से सटे NCR क्षेत्र गाजियाबाद के बताये जा रहे हैं . इन चारों में एक ऐसा भी है जो किसी भी प्रकार के परिचय पत्र बनाने में माहिर बताया जा रहा .. मौके पर पहुची दिल्ली पुलिस ने इन सभी को हिरासत में ले लिया है और पुलिस के साथ साथ सेना के भी तमाम अधिकारियों और ख़ुफ़िया विभाग के अधिकारियो की इनसे व्यापक पूछताछ जारी है. इनके आतंकी एंगल को भी नकारा नहीं जा सकता है लेकिन फिलहाल मामला जांच के अधीन है . इनकी पहिचान अभी ठीक से उजागर नहीं की गयी है .. इस मामले ने एक बार फिर से दिल्ली को उच्च स्तर पर सतर्क रहने का संदेश दिया है .  

Share This Post

Leave a Reply