“छी, दिल्ली जैसे मॉडर्न शहर में तुम हिन्दू-मुसलमान कर रहे हो.. आज जावेद का बर्थ डे है, मैं जरूर जाउंगी”… और वो चली गई

“यार! तुम लोगों के पास ये हिन्दू-मुसलमान के अलावा और कोई काम नहीं है क्या? देश की राजधानी दिल्ली जैसी मॉडर्न सिटी, मेट्रो सिटी में में भी तुम लोग हिन्दू-मुसलमान करते हो, तुम्हें शर्म आनी चाहिए. में हिन्दू मुसलमान नहीं इंसानियत को मानती हूँ. आज मेरे दोस्त जावेद का बर्थडे है, उसने मुझे बुलाया है और में जरूर जाउंगी, मुझे किसी का कोई ज्ञान न चाहिए.” यही सब कहा था उस युवती ने जब उसको हिन्दू संगठन वालों ने लव जिहाद या मजहबी उन्मादियों की साजिश के बारे में बताया गया था. लेकिन वो नहीं मानी तथा जावेद की बर्थडे पार्टी में चली गई. लेकिन फिर वहां उसके साथ जो हुआ वो इतना भयावह था कि उसकी आँखों से आंसू बह रहे थे तथा उसे हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं की एक एक बात याद रही थी. जावेद की बर्थडे पार्टी में खुद जावेद तथा उसके एक मित्र फैयाज द्वारा उसकी इज्जत को तार तार किया जा चुका था, उसका सामूहिक बलात्कार हो चुका था.

मामला देश की राजधानी दिल्ली के मंडावली इलाके का है जहाँ एक लड़की को बर्थडे के नाम पर घर बुलाकर उसके साथ गैंगरेप किया गया. पीड़िता ने इस संबंध में दो युवकों जावेद तथा फैयाज के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस ने इस मामले में तेजी से कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. खबर के मुताबिक़, मंडावली के रहने वाले दो युवक जावेद और फैयाज आपस में अच्छे दोस्त हैं. इसी दौरान मंडावली में ही जावेद की दोस्ती एक लड़की से हो गई. दोनों की मुलाकातें होने लगी. पीड़िता के मुताबिक एक दिन जावेद उसे बर्थडे के नाम पर अपने घर बुलाया. जावेद ने उसे कहा कि पार्टी में कई लोग होंगे. लड़की बताए गए वक्त के मुताबिक जावेद के घर पहुंच गई. जब लड़की वहां पहुचीं तो घर में केवल जावेद और उसका दोस्त फैयाज मौजूद था. उन दोनों को अकेला देखकर लड़की वहां से जाने लगी. उसके मुताबिक तभी जावेद ने उसका रास्ता जबरन रोक लिया. इसके बाद जावेद और फैयाज ने उसके साथ रेप किया.

इसके बाद पीड़िता जैसे अपने घर आयी तथा परिजनों ने साथ पुलिस स्टेशन पहुँची व मामला दर्ज कराया. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसे जावेद और फ़ैयाज़ ने धमकी दी थी कि अगर उसने किसी को रेप की बात बताई तो उसके लिए ठीक नहीं होगा. पुलिस ने लड़की की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया. पुलिस की एक टीम पीड़िता को लेकर हॉस्पिटल गई. जहां उसका मेडिकल कराया गया. मेडिकल में रेप की पुष्टि हो गई है इसके बाद पुलिस ने फौरन दबिश देकर जावेद और फैयाज़ को गिरफ्तार कर लिया. दोनों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया.

Share This Post

Leave a Reply