पुलिस पर गोलियां बरसा रहे हैं गौहत्यारे और बदनाम हो रहे हैं गौरक्षक… दिल्ली में हुआ है ये दुस्साहस

हरियाणा के मेवात से अक्सर अराजक गतिविधिया सामने आती रहती हैं. गौ तस्करी, अवैध हथियारों का निर्माण आदि गैर कानूनी गतिविधियाँ मेवात से सामने आती ही रहती हैं. अब एक बार फिर हरियाणा का मेवात गौ तस्करी के आरोपों में फंसा हैं. खबर के मुताबिक़ दिल्ली के द्वारका इलाके में सोमवार की देर रात गो-तस्करों और पुलिस के बीच जमकर फायरिंग हुई. पुलिस और बदमाशों की ओर से चलीं दर्जन भर गोलियों की तड़तड़ाहट से इलाका गूंज उठा. पुलिस ने दो बदमाशों को धर दबोचा, जबकि चार से पांच बदमाश भागने में सफल रहे.

दिल्ली पुलिस ने बताया है कि उन्हें जानकारी मिली थी कि कुछ बदमाश ट्रक में भरकर गायों को हरियाणा बेचने ले जा रहे हैं. पीसीआर ने द्वारका के छावला इलाके में घेरेबंदी कर ली. पुलिस को एक ट्रक दिखाई दिया. पुलिस ने ट्रक को रुकने के लिए हाथ दिया, लेकिन बदमाश रुके नहीं और ट्रक भगा ले गए. पुलिस ने उनका पीछा करना शुरू किया तो ट्रक में सवार बदमाशों ने पहले पुलिस वाहन पर पत्थरबाजी की. इसके बावजूद पुलिस ने पीछा नहीं छोड़ा तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की. छावला के गोयला मोड़ के पास ट्रक के टायर में गोली लगी और ट्रक वहीं खड़ी हो गई.

पुलिस ने बताया है कि पुलिस की गिरफ्त में आए एक बदमाश के पैर में गोली लगी है. पुलिस के मुताबिक, अवैध तरीके से गायों को बेचने ले जा रहे ये बदमाश मेवाती गैंग के हैं. पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से ट्रक और उसमें लदी आधा दर्जन गायें बरामद कर ली हैं.
गायों को गोशाला भेज दिया गया है और गिरफ्तार दो बदमाशों सहित अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. अब पुलिस गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ कर रही है और मेवाती गैंग के अन्य सदस्यों की धर पकड़ में जुट गई है. पुलिस के मुताबिक, बदमाश मेवाती गैंग के हैं, जो हरियाणा में काफी सक्रिय है और हरियाणा तथा आस-पास के राज्यों में पशु चोरी के लिए कुख्यात है. फिलहाल छावला थाना पुलिस ने घायल बदमाश को हॉस्पिटल में भर्ती कर मामले की जांच में जुट गई है.

Share This Post

Leave a Reply