Breaking News:

विश्व हिन्दू परिषद् के जुलूस पर फेंका पत्थर तो भड़क उठे भगवा धारी.. ये जगह कश्मीर नहीं थी

ममता बनर्जी शासित पश्चिम बंगाल के आसनसोल में प्रभु श्रीराम के जन्मोत्सव “श्रीरामनवमी” पर इस वर्ष भी वही दोहराने का प्रयास किया गया, जो पिछले वर्ष हुआ था. जिस तरह पिछले वर्ष उन्मादियों ने श्रीरामनवमी शोभायात्रा के जुलूस पर पत्थर फेंके थे, हमला किया था, आगजनी भी हुई थी, इसके बाद क्षेत्र सांप्रदायिक हिंसा की चपेट में आ गया था..इस वर्ष भी वही सब दोहराने की साजिश रची जा चुकी थी. उस वर्ष भी विहिप की रामनवमी शोभायात्रा पर पत्थर फेंके गये जिसके बाद भगवाधारी भड़क उठे और माहौल तनावग्रस्त हो गया.

19 अप्रैल: बलिदान दिवस पर नमन है देश के दूसरे खुदीराम बोस अनंत लक्ष्मण कन्हेरे को, वो योद्धा जो जैक्सन को मार कर 19 साल में ही अमर हो गया

मामला सोमवार का है जब श्रीरामनवमी के उपलक्ष्य में विश्व हिन्दू परिषद द्वारा शोभायात्रा निकाली जा रही थी. पुलिस के मुताबिक़, विहिप की ये शोभायात्रा जिस रास्ते से गुजर रही थी..वहां अल्पसंख्यक समुदाय बहुतायत में है. श्रीराम की भक्ति में लीन श्रीरामभक्त शोभायात्रा निकाल रहे थे कि अचानक से कुछ लोग पत्थरबाजी करने लगे. देखते ही देखते मामला बिगड़ गया. दोनों पक्षों से एक दूसरे पर पथराव और हिंसक झड़पें शुरू हो गयीं.

प्रभु श्री हनुमान जन्मोत्सव की संसार के समस्त सनातनियों को हार्दिक शुभकामनाएं साथ ही उनके आराध्य श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण का संकल्प भी

इसके बाद आगजनी की भी कोशिश की गई. किसी ने सड़क पर टायर आदि जलाकर फेंक दिया गया था, जिससे और माहौल ख़राब हो गया. बंगाल पुलिस और सेंट्रल फोर्स के जवानों ने इलाके में शांति व्यवस्था बहाल करने के लिए रूट मार्च किया। इलाके में तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है. ज्ञात हो कि छले साल भी इसी तरह से रामनवमी के जुलूस में आसनसोल में दंगे हुए थे, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. घटना के बाद वहां के हालात इतने बिगड़ गए थे कि वहां रहने वाले बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड, ओडिशा आदि राज्यों के प्रवासियों(खासकर हिन्दू) को घर छोड़कर फरार होना पड़ा था.

एक प्रियंका कर रही प्रचार तो दूसरी प्रियंका ने कांग्रेस पर किया पलटवार.. आरोप जड़ा गुंडों के बोलबाला का

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने व हमें मज़बूत करने के लिए आर्थिक सहयोग करें।

Paytm – 9540115511

Share This Post