Breaking News:

सुदर्शन राष्ट्रनिर्माण की ऐतिहासिक पहल, देश भर में किया जा रहा है देश पर बलिदान होने वाले शहीदों का महाश्राद


मुज़फ्फरनगर/ उत्तर प्रदेश

सुदर्शन चैनल की शहयोगी संस्था सुदर्शन राष्ट्रनिर्माण द्वारा कई ऐतिहासिक कार्यक्रम देशभर में चलाए जाते रहे हैं। सुदर्शन राष्ट्रनिर्माण संस्था उस समय सुर्खियों में आई जब इस संस्था द्वारा जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए देश भर में एक बड़ी यात्रा निकाली गई 70 दोनों की इस महा रथयात्रा को देश भर से अपार जनसमर्थन मिला था| देश की जानी मानी हस्तियों ने भी इस यात्रा को अपना समर्थन दिया था। 70 दिनों में इस महा यात्रा ने 20 हजार किलोमीटर की यात्रा की थी। और देश भर से जनसंख्या नियन्त्रण कानून के पक्ष में 7 करोड़ से ज्यादा हस्ताक्षर जुटाने में बड़ी कामयाबी हासिल की थी।

देश भर में इस संस्था द्वारा बड़े स्तर पर जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने के लिए लोगो को जागरूक करने का काम किया था। इसी महायात्रा के बाद देशभर में इस मुद्दे पर बहस शुरू हुई । और यह मुहीम अभी भी जारी ह। सुदर्शन चैनल के चेयरमैन सुरेश चव्हाणके जी केअनुसार जब तक हम दो हमारे दो का कानून नहीं बनता यह मुहीम जारी रहेगी।

हालांकि इस यात्रा को कई जगह पर कट्टरपंथीयो द्वारा रोकने का प्रयास किया गया लेकिन हजारो की तादाद में इस यात्रा में शामिल देशभक्तो ने इस यात्रा को कामयाब बनाया और यात्रा अपने निश्चित समय पर पूर्ण हुई । इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए राष्ट्रनिर्माण संस्था द्वारा एक और ऐतिहासिक पहल की गई हैं। अब संस्था द्वारा देश पर कुर्बान हुए शहीदों का महाश्राद किया जा रहा ह यह मुहीम देश भर में बड़े स्तर पर चलाई जा रही हैं। और देश भर से इस  मुहीम को भारी जनसमर्थन भी मिल रहा हैं।

आज जनपद मुज़फ्फरनगर में भी संस्था के जिलाअध्यक्ष राजू सैनी, शालू सैनी जी के नेत्रत्व में यह महाश्राद का कार्यक्रम किया गया जिसमे पुरे विधिविधान से ब्राह्मणों  को भोजन कराया गया, व सभी ने नम आँखों से शहीदों को याद किया व् भावभीनी श्रद्धांजलि दी और वक्ताओ ने अपने विचार रखे। कार्यक्रम में आये लोगो ने सुदर्शन चैनल की इस मुहीम की सरहाना की, और आगे इस कार्यक्रम को बड़े स्तर पर करने का संकल्प लिया।

रिपोर्ट

समर ठाकुर/सुदर्शन न्यूज़

Mob-9368004900

 

 

 

 


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share