बाप था कसाई…अपने बेटे को संस्कार न दे पाया बल्कि दे दी मौत से भी भयानक सजा

कहा जाता है कि बच्चे खाली कागज होते हैं और उस पर जो लिख दिया जाये वही पढ़ा जाता है. इसीलिए बचपन से हर माता पिता अपने बच्चों को उचित संस्कार देता है कि उनका बीटा होकर कोई गलत कार्य न करे बल्कि अपने अच्छे कार्यों से उनका नाम रोशन करे. लेकिन कुछ माता पिता ऐसे भी होते हैं जो बच्चों की परवरिश पर ध्यान नहीं देते, बचपन से आवारागर्दी करते रहने देते हैं और जब बच्चे समझदार होते हैं बड़े होते हैं तथा गलत कार्य करते हैं तब उनके कार्य माता पिता के लिए शर्मिंदगी का कारण बनते हैं.

कुछ ऐसा ही हुआ हैदराबाद के मोहम्मद कयूम कुरैशी के साथ. मोहम्मद कयूम ने अपने बेटे खालिद का हाथ सिर्फ इसलिए काट दिया क्यूंकि खालिद को पोर्न फिल्म देखने की लत लगी हुई थी. खबर के मुताबिक मोहम्मद कयूम कुरैशी का बीटा खालिद केवल ओपरेटर का कार्य करता था तथा अक्सर पोर्न फिल्म्स देखता रहता था. एक दिन रात को खालिद सो हो रहा था तब मोहम्मद कुरैशी ने कसाई की तरह धारधार हथियार से उसका हाथ काट दिया.

पुलिस का कहना है कि बेटे का हाथ काटने के बाद कुरैशी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. खालिद का कलाई से ऊपर काटा गया हा जिससे उसकी हालत गंभीर है. तथा कुअरिशी को जेल भेज दिया गया है. लेकिन मोहम्मद कुरैशी ने बचपन से ही खालिद को उचित संस्कार दिए होते तो आज उन्हें अपने बेटे का हाथ न काटना पड़ता और शर्मिंदा न होना पड़ता. बेटे को सजा तो दी लेकिन उसका जीवन बर्बाद कर दिया लेकिन अगर यही सब बचपन में किया होता अच्छी परवरिश की होती तो ये सब न करना पड़ता व दुनिया उन्हें धिक्कारती नहीं.

Share This Post

Leave a Reply